-->

Breaking News

जिले के प्रभारी सचिव ने अमरकण्टक, भेजरी, धरहरकला, राजेन्द्रग्राम, किरर, सकरा का भ्रमण कर जाना योजनाओ का क्रियान्वयन

जिले के प्रभारी सचिव ने अमरकण्टक, भेजरी, धरहरकला, राजेन्द्रग्राम, किरर, सकरा का भ्रमण कर जाना योजनाओ का क्रियान्वयन

अनूपपुर / प्रदीप मिश्रा -8770089979

मध्यप्रदेश शासन के सचिव शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी सचिव शिवशेखर शुक्ला ने माॅ नर्मदा के उद्गम क्षेत्र अमरकण्टक से भ्रमण प्रांरभ किया। इस दौरान कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर, जिपं. सीईओ सरोधन सिंह, एस.डी.एम. ऋषि सिंघई, एसडीएम अमन मिश्रा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने पुष्पराजगढ जनपद के ग्राम पंचायत भेजरी मे हितग्राही मूलक योजना तथा आजीविका मिशन से लाभन्वित महिला सदस्यो तथा ग्रामीण से चर्चा कर योजना क्रियान्वयन की स्थिति जानी तत्पश्चात ग्राम पंचायत धरहर कला पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा की व जल आवर्धन के लिए संचालित योजना की जानकारी प्राप्त की, भ्रमण के अगले क्रम आपने राजेन्द्रग्राम स्थिति जिला प्रशासन द्वारा प्रांरभ की गई कैरियर मार्गदर्शन एवं अध्ययन केन्द्र पहुंचकर छात्र-छात्राओं से चर्चा करते हुये सफलता के सूत्र बताये    जिले के प्रभारी सचिव श्री शुक्ला को कलेक्टर श्री ठाकुर ने शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे नवाचार से अवगत कराया। श्री शुक्ला ने विद्यार्थियों से रूबरू होते हुये कहा कि ललक हो तो लक्ष्य को पाया जा सकता है अपने कल की जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिये, लक्ष्य स्पष्ट हो आपने कहा जो जीवन के संघर्ष से डरता है वह कामयाब नही हो सकता। 

हमेशा चुनौतियों का सामना करना चाहिये, आपने परीक्षा को मानव व्यक्तित्व का टेस्ट मानते हुये पूर्ण समर्पण एवं ईमानदारी से लक्ष्य की प्राप्ति तक सतत् प्रयास करने चाहिये। छात्र/छात्राओ ने अध्ययन केन्द्र को उपयोगी बताते हुये सुविधा वृद्धि की माॅग रखी। प्रभारी सचिव ने राजेन्द्रग्राम सहित वाटर ट्रीटमेन्ट प्लांट किरगी का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की ग्राम किरर व ग्राम पंचायत सकरा का भ्रमण कर प्रभारी सचिव श्री शुक्ला ने ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सकरा का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का मुआयना किया तथा रोगियों के रेफरल कैश, लेबोटरी, दवाई आदि की जानकारी ली। इस दौरान जगह-जगह ग्रामीणों ने अपनी परम्परा के अनुसार प्रभारी सचिव का स्वागत किया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com