-->

Breaking News

आधार कार्ड पर अपने पुराने रुख से पलटा गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। आधार कार्ड को लेकर अपने पुराने रुख से पलटते हुए गृह मंत्रालय अब पूरी तरह से इसके समर्थन में आ गई है। मंत्रालय का मानना है कि यह आम आदमी को कही भी कभी भी और किसी भी प्रकार से सहूलियत देने वाला है।

राज्य सरकारों का लिखे गए पत्र में गृह मंत्रालय ने कहा है कि चूंकि आधार का एक ही नंबर एक व्यक्ति को प्रदान किया जाता है, इस लिए यह पहचान का बेहतर साधन हो सकता है तथा यह जालसाजी रोकने में भी सहायक है। यह जरूरतमंदों की बैंकिंग सेवाओं में भी सहायक है। पिछली यूपीए सरकार में आधार कार्ड से संबंधित यूआइडीएआइ पर गृहमंत्रालय ने सवालिया निशान लगाते हुए इसे बहुत जरूरी नहीं बताया था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com