-->

Breaking News

भाजपा को बाहर से समर्थन सर्वश्रेष्ठ विकल्प: पवार

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए राकांपा द्वारा भाजपा को बिना शर्त ‘बाहर से समर्थन’ देने के प्रस्ताव के एक दिन बाद, पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि ‘स्थिर’ सरकार बनाने के लिए यह ‘सर्वश्रेष्ठ विकल्प’ है।

पवार ने राकांपा विधायक दल द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को अपना नेता चुनने के बाद राकांपा के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘भाजपा को बाहर से समर्थन का प्रस्ताव हमारे सामने सर्वश्रेष्ठ विकल्प था। हम महाराष्ट्र में स्थिर सरकार सुनिश्चित करना चाहते हैं।’ पवार ने कहा कि प्रमुख दलों द्वारा जीती गईं सीटों के आधार पर कोई अन्य समीकरण बनता नजर नहीं आ रहा है।

अजीत पवार ने बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार में शामिल होने के लिए उनसे बात की जिसमें कांग्रेस के अलावा राकांपा और शिवसेना घटक दल हों।

उन्होंने कहा, ‘एक कांग्रेसी नेता ने मुझसे फोन पर संपर्क किया और सुझाव दिया कि हम शिवसेना को भी साथ लेकर सरकार बनाएं.. मैंने उनसे कहा कि हम कुल मिलकर 146 विधायक हैं और इन्हें मिलाकर सरकार स्थिर नहीं होगी।’ महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के 42 जबकि राकांपा के 41 एवं शिवसेना के 63 विधायक हैं।

भाजपा ने 122 सीटों पर जीत दर्ज की हैं जबकि उसके सहयोगी राष्ट्रीय समाज पक्ष का एक उम्मीदवार जीता है। भाजपा को बहुमत के लिए 22 सीटों की जरूरत है।

भाजपा ने अभी तक राकांपा के प्रस्ताव का जवाब नहीं दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान राकांपा को ‘स्वाभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी’ बताते हुए शरद पवार और अजीत पवार पर व्यक्तिगत रूप से हमला बोला था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com