-->

Breaking News

दिल्‍ली में सरकार बनाने की कवायद तेज

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने बुधवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उपराज्‍यपाल ने दिल्‍ली में
दिल्‍ली में सरकार बनाने की कवायाद शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, उपराज्‍यपाल नजीब जंग दिल्‍ली में सरकार बनाने को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों से मिलेंगे और बात करेंगे। सरकार बनाने की संभावना तलाशने के लिए उपराज्यपाल अगले कुछ दिनों में राजनैतिक दलों से बातचीत करेंगे। गौर हो कि राष्‍ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद ही उपराज्‍यपाल इस संबंध में सभी दलों से बात करेंगे। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंगलवार को उपराज्‍यपाल को दिल्‍ली में सरकार बनाने को लेकर सहमति दी थी।

अब इस बात की संभावना तेज हो गई है कि नजीब जंग जल्‍द ही बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने का न्योता भेज सकते हैं जो दिल्ली विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। चूंकि राष्ट्रपति ने दिल्‍ली में सरकार बनाने को लेकर अपनी मंजूरी दे दी है, इसलिए बीजेपी को अब आमंत्रित किया जा सकता है।

गौर हो कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने के जंग के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। जंग ने पिछले महीने राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजकर भाजपा को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति मांगी थी। जंग ने रिपोर्ट में राजधानी के राजनीतिक हालात का विस्तृत विश्लेषण भेजा था और चुनी हुई सरकार होने पर जोर दिया था। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से 17 फरवरी से राष्ट्रपति शासन लगा है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com