-->

Breaking News

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी को जलाने की कोशिश

नई दिल्ली : जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से नहीं मिल पाने से नाराज 32 वर्षीय एक व्यक्ति ने रविवार को उन्हें जलाने की कोशिश में कथित तौर पर केरोसिन की एक बोतल फेंक दी। बुखारी के निजी सुरक्षा अधिकारियों ने तत्काल युवक को पकड़ लिया और उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल के 24 परगना निवासी कमालुद्दीन के रूप में हुई है।

बुखारी के आधिकारिक प्रवक्ता अमानुल्ला ने बताया, ‘घटना तब हुई जब इमाम ‘मगरीब’ की नमाज पढ़ा रहे थे। एक व्यक्ति ने अचानक पीछे से केरोसिन तेल से भरी एक प्लास्टिक बोतल फेंक दी। हमलावर को बुखारी के निजी सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत पकड़ लिया। उसे पास के पुलिस थाने ले जाया गया है।’ पुलिस ने कहा कि केरोसिन की कुछ बूंदें बुखारी के कपड़े पर गिरीं और कुछ फर्श पर गिरी लेकिन इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ। पूछताछ के दौरान कमालुद्दीन ने बताया कि वह इमाम से मिलना चाहता था और जब वह नहीं मिल पाया तब उसने उन पर बोतल फेंकी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) संदीप गोयल ने कहा, ‘वह शनिवार को ट्रेन से दिल्ली पहुंचा था और वह कई बार बुखारी से मिलने की कोशिश कर चुका था। जब वह उनसे नहीं मिल पाया तो वह नाराज हो गया। उसने किरोसिन की बोतल खरीदी और उन पर फेंक दी।’ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) आलोक कुमार ने बताया कि हम यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि वह क्यों बुखारी से मिलना चाहता था लेकिन उसने अब तक जो भी बताया है उसमें सुसंगतता नहीं है।

गोयल ने कहा, ‘हमें उसके पास से एक माचिस और लाइटर भी मिला है। हम उस पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करेंगे।’ सू़त्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और खुफिया एजेंसियों ने उससे पूछताछ की है और उसकी पृष्ठभूमि खंगालने की कोशिश चल रही है। जामा मस्जिद में हुई इस घटना से उसकी सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि एक व्यक्ति ज्वलनशील पदार्थ लेकर वहां तक पहुंच गया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com