-->

Breaking News

किसानों की मदद के लिए लड़ेगी कांग्रेस : राहुल

कोरापुट (ओडिशा) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि पार्टी दक्षिण ओडिशा में चक्रवात हुदहुद से प्रभावित किसानों की अधिकतम एवं शीघ्र मदद के लिए केन्द्र पर दबाव बनाएगी।

गांधी ने जयपोर में चक्रवात प्रभावित किसानों से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं चक्रवात द्वारा हुए नुकसान का जायजा लेने और फसल बर्बादी के शिकार किसानों की परेशानियों को जानने के लिए यहां आया हूं।’ किसानों को अर्थव्यवस्था की ‘रीढ की हड्डी’ बताते हुए अमेठी से सांसद ने कहा कि किसानों को चक्रवात के कारण बहुत नुकसान हुआ और कांग्रेस दबाव बनाने तथा केन्द्र से अधिकतम सहायता सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करेगी।

उन्होंने कहा, ‘हम लोकसभा में यह मुद्दा उठाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि पीड़ित किसानों को उचित सहायता तथा राहत मिले। मैं चक्रवात से हुए नुकसान को अपनी आंखों से देखने के लिए निजी रूप से यहां आया हूं ताकि इस मामले को उचित तरीके से उठाया जा सके।’

गांधी ने कहा कि उन्होंने किसानों से उनकी दुर्दशा के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि किसानों की शिकायत है कि उन्हें उचित मुआवजा और सहायता नहीं मिली है जबकि उनकी खड़ी फसल बर्बाद हो गई। गांधी ने कहा कि राज्य के पार्टी नेताओं से भी विधानसभा में यह मुद्दा उठाने के लिए कहा गया ताकि यह सुनिश्चित हो कि राज्य सरकार द्वारा आपदा से प्रभावित किसानों को जरूरी सहायता मिले। कांग्रेस महासचिव और ओडिशा के प्रभारी बी के हरिप्रसाद और ओपीसीसी प्रमुख जयदेव जेना के साथ गांधी ने कोरापुट जिले के लक्ष्मीपुर और पोटांगी खंडों के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया।

गांधी ने कहा कि कांग्रेस चक्रवात प्रभावित लोगों को न्याय मिलना सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करेगी तथा इस मामले को केन्द्र तथा राज्य के स्तर पर असरदार तरीके से उठाया जाएगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com