-->

Breaking News

महाराष्ट्र में भाजपा के आगे झुकी शिवसेना, समर्थन देने पर राजी

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी को समर्थन देने की बात कही गई है। शिवसेना ने साफ किया है कि सीएम कोई भी हो वह सरकार बनाने के लिए बीजेपी का समर्थन करेगी।

सामना में लिखा गया है कि बीजेपी की महाराष्ट्र में शानदार कामयाबी से शिवसेना भी खुश है। महाराष्ट्र में बीजेपी की बड़ी जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी और अमित शाह को जाता है। शिवसेना ने कहा है कि वो बीजेपी का साथ देने के लिए तैयार है बर्शते बीजेपी महाराष्ट्र का विकास करे और प्रदेश की भलाई के लिए काम करे। गौर हो कि बीजेपी की तरफ से देवेंद्र फडणवीस का नाम सीएम पद के लिए सबसे आगे चल रहा है।

माना जा रहा है कि 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र में पहली बार बीजेपी का मुख्यमंत्री शपथ लेगा। इससे पहले 28 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी जिसमें मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। 

बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख देवेंद्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने रविवार को मुंबई में बताया कि विधायक दल का नेता और भावी मुख्यमंत्री चुनने के लिए बैठक मंगलवार को विधान भवन में होगी।

महाराष्ट्र के 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 122 सीट जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने उसे पहले ही बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश कर दी है। एनसीपी को 41 सीटें मिली हैं। सदन में 63 विधायकों के साथ शिवसेना दूसरी सबसे बडी पार्टी होगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com