-->

Breaking News

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे जूनियर तेंदुलकर

मुंबई : अर्जुन तेंदुलकर अपने महान पिता के पद चिन्हों पर चल रहे हैं। सचिन तेंदुलकर को जब 16 साल की उम्र में भारतीय टीम में चुना गया था उससे पहले उन्होंने 1988 और 1989 में स्टार क्रिकेट क्लब के साथ इंग्लैंड का दौरा किया था। अब सचिन के पुत्र अर्जुन वर्ली क्रिकेट क्लब के साथ चौदह दिन के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा रहे हैं। यह दौरा दो से 14 नवंबर तक चलेगा। अर्जुन 16 से 18 वर्ष तक के आयु वर्ग वाली टीम की कप्तानी करेंगे।

इस दौरे का आयोजन वर्ली क्लब के मालिक अविनाश कदम ने किया है। उन्होंने कहा कि , 'अर्जुन ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे में शानदार प्रदर्शन किया था। वह सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज था। अपने पिता की तरह अर्जुन में भी सीखने की जबर्दस्त ललक है और वह पिछले दो सालों से हमारे क्लब के सदस्य हैं। कदम ने बताया कि वर्ली क्लब जोहानिसबर्ग, प्रिटोरिया और पोचेस्ट्रूम में वहां के शीर्ष स्कूलों के खिलाफ 45 ओवर के दस मैच खेलेगा।

2011 में अपने क्लब को पहली बार दक्षिण अफ्रीका ले जाने वाले कदम ने कहा, 'इस तरह के दौरे बेहद महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि हमारे ज्यादातर खिलाड़ी मुंबई में खेलते हैं। उनके पास अलग तरह की परिस्थितियों में खेलने का कोई विकल्प नहीं होता है। इस तरह के दौरों से युवा खिलाडिय़ों को अनुभव मिलता है। इससे उनको तेज विकेट पर खेलने का मौका मिलेगा। दौरे पर आने वाले खर्च के बारे में कदम ने कहा कि जो खिलाड़ी आर्थिक रूप से सक्षम हैं, वे अपना खर्च उठाएंगे, बाकियों को हम प्रायोजित कराने का प्रयास करेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com