-->

Breaking News

PM मोदी 26 अक्‍टूबर को एनडीए नेताओं को देंगे रात्रिभोज

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के मौके पर एनडीए नेताओं और सांसदों को 26 अक्टूबर को रात्रिभोज देंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, मोदी ने इस रात्रिभोज के लिए एनडीए नेताओं को न्‍यौता भेजा है। इस बात की संभावना है कि नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे की इस दौरान मुलाकात हो सकती है। यह दिवाली मिलन समारोह प्रधानमंत्री निवास पर आयोजित किया जाएगा। इस रात्रिभोज में एनडीए के सभी सहयोगी दलों के प्रमुखों के शामिल होने की उम्मीद है। इससे पहले, बीते सोमवार को मोदी की ओर से केंद्रीय मंत्रियों के लिए आयोजित रात्रिभोज में सरकार में शामिल शिवसेना के एकमात्र केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने भी शिरकत की थी।

ये माना जा रहा है केंद्र में सत्ता पर काबिज होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की ओर से आयोजित पहले ऐसे किसी कार्यक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हो सकते हैं। उद्धव ठाकरे की यह दिल्ली यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि महाराष्ट्र में बहुमत से चंद कदम की दूरी पर रह गई बीजेपी के साथ शिवसेना के संबंधों में फिर से गर्माहट पैदा हो सके। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों का 25 साल पुराना गठबंधन राज्य में टूट गया था। राज्य में गठबंधन टूटने के बावजूद शिवसेना केंद्र में राजग का घटक दल बना हुआ है।

उधर, महाराष्ट्र के निर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक अब 25 अक्टूबर को होगी। पहले यह बैठक बीते मंगलवार को होनी थी। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में अब बड़े भाई की भूमिका में आई भाजपा सरकार गठन के लिए शिवसेना की शर्तों पर झुकने के लिए तैयार नहीं दिख रही है। राकांपा द्वारा भाजपा को बाहर से समर्थन देने की घोषणा करने के बाद शिवसेना ज्यादा मोलभाव करने की स्थिति में नहीं रह गई है। भाजपा के पास राज्य में अल्पमत की सरकार बनाने का भी विकल्प खुला हुआ है। 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा 122 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। परंतु वह बहुमत के जादुई आंकड़े को नहीं छू पाई। वहीं उसकी पुरानी सहयोगी शिवसेना 63 सीटें लेकर राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com