-->

Breaking News

भारत ने समूचे सुखोई-30 बेड़े की उड़ान रोकी

नई दिल्ली : भारत ने पुणे के नजदीक हुए विमान हादसे के बाद अपने समूचे सुखोई-30 बेड़े की उड़ान रोक दी है और प्रत्येक विमान की गहन तकनीकी जांच पड़ताल की जा रही है। दोहरे इंजन वाला करीब 200 सुखोई-30 विमानों का बेड़ा तभी उड़ान भर पाएगा जब तकनीकी समीक्षा में उसे हरी झंडी दिखाई जाएगी।

भारतीय वायु सेना के प्रवक्ता विंग कमांउर सिमरनपाल सिंह बिर्दी ने कहा कि पुणे में हाल में हुई दुर्घटना के बाद बेड़े की उड़ान रोक दी गई है और इसकी गहन तकनीकी जांच की जा रही है। यह गहन पड़ताल के बाद ही उड़ान भर पाएगा। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि बल किन तकनीकी पहलुओं को देख रहा है।

देश के पास मौजूद लड़ाकू विमानों के बेड़े का लगभग एक तिहाई हिस्सा सुखोई-30 लड़ाकू विमानों का है। पिछले हफ्ते एक सुखोई-30 एमकेआई पुणे के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और प्रारंभिक जांच में पता चला कि यह हादसा मानवीय त्रुटि के चलते नहीं, बल्कि फ्लाई-बाई तार प्रणाली में समस्या के चलते हुआ था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com