-->

Breaking News

मोदी की चाय पार्टी में शिवसेना भी हुई शामिल, PM ने कहा-सभी योजनाओं के केंद्र में गरीब

नई दिल्ली : अगले महीने होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्तारूढ़ राजग के सभी सांसदों की बैठक बुलायी जिसमें महत्वपूर्ण और नाराज चल रहे शिवसेना के सदस्य भी शामिल हुए।

दिवाली के मौके पर बुलायी गयी इस बैठक में शिवसेना के सदस्यों के आने से महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली इस पार्टी के बीच सहयोग की उम्मीदें बढ़ती दिख रही हैं।

लगभग दो घंटे चली इस बैठक में प्रधानमंत्री ने अपनी महत्वाकांक्षी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ योजना की महत्ता के बारे में सत्तारूढ़ सांसदों को अवगत कराया और उनसे इसमें बढ़चढ़ कर सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं को गरीबों को केंद्रित करके बनाया जाना चाहिए। उन्होंने विश्वास जताया कि इस तरह से सरकार गरीबी को कम करने में सक्षम हो सकती है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार की एक अन्य महत्वपूर्ण ‘जनधन योजना’ के बारे में सांसदों को जानकारी दी और ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा घोषित ‘आदर्श ग्राम योजना’ के बारे में सांसदों बताया।

 

बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे और उन्होंने भी अपने विचार रखे। दूसरी तरफ, भाजपा के सूत्रों ने बताया कि 28 अक्तूबर को मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक होगी जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा। इस बैठक में राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा, ओ पी माथुर और राजीव प्रताप रूडी भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री की ओर से आयोजित इस दिवाली मिलन बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था क्योंकि यह महाराष्ट्र में सरकार के गठन से पहले आयोजित हुई। लेकिन बैठक में महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार गठित करने के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई क्योंकि यह केवल राजग के सभी घटक दलों के सांसदों की बैठक थी न कि केवल भाजपा और शिवसेना के सांसदों की।

 

केन्द्रीय मंत्री अनंत गीते ने बैठक से पूर्व बताया था कि शिवसेना के सभी सांसद प्रधानमंत्री की इस चाय पार्टी में हिस्सा लेंगे लेकिन साथ ही स्पष्ट किया था कि पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे इसमें उपस्थित नहीं रहेंगे क्योंकि यह कार्यक्रम सिर्फ राजग सांसदों के लिए है।

हालांकि राजग के कुछ सहयोगी आज के इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं थे क्योंकि इनमें से कुछ दलों का एक भी निर्वाचित सांसद नहीं है। इनमें भाजपा के तमिलनाडु के सहयोगी एमडीएमके और डीएमडीके ऐसे ही दो सहयोगी दल हैं।

इस अवसर पर आडवाणी ने कहा कि भाजपा के लिए यह बहुत शुभ दिवाली है क्योंकि पार्टी पहली बार अपने बूते बहुमत में आयी है। संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने भी राजग के सभी सांसदों से संसद के शीतकालीन सत्र में हमेशा उपस्थित रहने और चर्चाओं में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com