-->

Breaking News

White House के कंप्यूटर नेटवर्क में छेड़छाड़

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस में कंप्यूटर नेटवर्क के साथ छेड़छाड़ और गड़बडी़ करने का मामला सामने आया है, जिसे दूर करने के लिए तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं।

कार्यालय के अधिकारी इसे एक गंभीर मामला मान रहे हैं।  एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि राष्ट्रपति कार्यालय के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे कंप्यूटर नेटवर्क में संदिग्ध छेडखानी की शिकायत मिली। उन्होंने कहा कि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि इस घटना के पीछे कौन जिम्मेदार है।

वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से बताया कि रूसी सरकार के लिए काम करने वाले हैकरों ने हाल ही में अनक्लासिफाइड ई.ओ.पी. नेटवर्क के साथ छेड़छाड़ की थी।   इस बीच व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कल कहा कि अनक्लासिफाइड ई.ओ.पी. नेटवर्क में छेड़खानी की आशंका होने के बाद तुरंत इसे ठीक करने के लिए कदम उठाए गए। उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ गड़बड़ियों को ठीक कर लिया गया है और बाकी को ठीक करने का काम भी जारी है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com