-->

Breaking News

विश्व कप में हिस्सा लेगी वेस्टइंडीज टीम

सिडनी: अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के मुख्य कार्यकारी जॉन हार्डेन ने भरोसा जताया है कि वेस्टइंडीज टीम फरवरी-मार्च में आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

समाचार के अनुसार, वेस्टइंडीज के बीच में ही भारत दौरा छोड़ देने के कारण टीम के विश्व कप में भाग लेने को लेकर कई तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। इसी के मद्देनजर हार्डेन ने यह विश्वास जताया। कैरेबियाई खिलाडिय़ों ने अपने बोर्ड से वेतन विवाद के कारण बीच में ही भारत दौरा छोडऩे का फैसला किया था।

इसके बाद नाराज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी भविष्य में होने वाले सभी कैरेबियाई दौरों को रद्द करने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि कैरेबियाई खिलाडिय़ों के आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद कैरेबियाई टीम को विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए आस्ट्रेलिया जाना है।

हार्डेन ने हालाकि कहा कि सभी इस विवाद को जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश में लगे हैं। अभी विश्व कप में तीन महीने से ऊपर का समय बाकी है ऐसे में मुझे वेस्टइंडीज टीम के विश्व कप में हिस्सा लेने को लेकर कोई शक नहीं है। साथ ही हार्डेन ने बताया कि अगर वेस्टइंडीज टीम दुर्भाग्यवश टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेती तो इस स्थिति से निपटने की योजनाएं भी हैं।

विश्व कप 14 फरवरी से शुरू होना है। इस दिन दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच जबकि दूसरा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

पूल-बी में शामिल वेस्टइंडीज को अपना पहला मैच 16 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके बाद टीम पूल की अन्य टीमों न्यूजीलैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और संयुक्त अरब अमीरात से खेलेगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com