-->

Breaking News

सहवाग को पछाड़कर दुनिया में सबसे आगे निकले रोहित

कोलकाता: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर अंतिम एकादश में शामिल किए गए बल्लेबाज रोहित शर्मा गुरुवार को दुनिया में सबसे आगे निकल गए हैं, और श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे वन-डे इंटरनेशनल मैच में 264 रन बनाये हैं। रोहित के वन-डे करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है, और उल्लेखनीय है कि एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरे शतक अब तक सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने ठोके हैं, और तीनों ही भारतीय हैं। यह कारनामा सबसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर किया था, और 200 नॉटआउट बनाए थे। उनके बाद तूफानी सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 219 रन बनाकर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था। दोहरा वन-डे शतक ठोकने वाले तीसरे बल्लेबाज के रूप में वर्ष 2009 में रोहित ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन बनाए थे, लेकिन आज उन्होंने सहवाग को पीछे छोड़ दिया।

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे शृंखला के चौथे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रोहित ने 151 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया, और उस समय तक उन्होंने 25 चौके और पांच छक्के जड़े थे। वैसे, इस वक्त वह 173 गेंदों में 264 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत के इंग्लैंड टूर के बाद से चोट की वजह से टीम से बाहर होने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे रोहित ने सावधानी से पारी की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही टिक गए, और कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर आराम से बल्लेबाजी की। रोहित ने अपने करियर का 24वां एक-दिवसीय अर्द्धशतक 71 गेंदों में पूरा किया। रोहित का शतक 100 गेंदों में पूरा हुआ था, और उस वक्त तक वह 12 चौके और एक छक्का मार चुके थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com