-->

Breaking News

सोनिया का आरोप, देश में नेहरू के सपनों को मिटाने की कोशिश हो रही है

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाने के लिए कांग्रेस पार्टी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया. इस दौरान  पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि नेहरू की विरासत देश की संपत्त‍ि है. वे आधुनिक सोच के थे और उन्होंने औधोगिक विकास किया.

भाजपा पर हमला करते हुए सोनिया ने कहा नेहरू के सपनों को मिटाने की कोशिश हो रही है. हमारी सोच साफ और सीधी होनी चाहिए. कुछ लोग उनकी विचारधारा मिटाने की कोशिश में लगे हैं. आज गुस्सा करने वाले लोग देश चला रहे हैं. हमें जन आंदोलन खड़ा करना होगा.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के द्वारा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दुनिया भर से लोगों को आमंत्रित किया गया है. कई प्रमुख नेता भी आमंत्रित किये गये हैं, लेकिन कांग्रेस ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया है. अब कांग्रेस के शीर्ष नेता उन पर नेहरू का नाम लेकर जोरदार राजनीतिक हमला कर रही है.


सोनिया ने कहा हमने अपने नेताओं से संघर्ष करना सीखा है. नेहरू जी व्यक्ति से ज्यादा संस्था पर जोर देते थे.नेहरू जी की विरासत सिर्फ इतिहास के पन्नों में नहीं. हमारे कांग्रेस के नेता ही राष्‍ट्र निर्माता हैं. उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को लोगों से जुडने की अपील की.

पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया. उन्होंने कहा कि सरकार बनाने से पहले उन्होंने बड़े-बड़े वादे किया लेकिन पूरा नहीं किया. राहुल ने सफाई अभियान पर मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे फोटो खिंचवाने के लिए अभियान चला रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस ने कई गलतियां की हैं. शुरुआत से अभी तक में हमसे कई गलतियां हुई हैं जिसका परिणाम अच्‍छा नहीं हुआ है.

इस कार्यक्रम में नेहरू की विरासत और विश्व के प्रति उनके दर्शन पर विचार-विमर्श किया गया. कांग्रेस ने नेहरू जयंती के इस कार्यक्रम के लिए एक समिति गठित की जिसकी अध्‍यक्षता दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने की. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को एक शपथ भी दिलाई. गौरतलब है कि नेहरू जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com