-->

Breaking News

रोहित जितने रन भी नहीं बना पाई लंकाई टीम

कोलकाता। कोलकाता वनडे में भारत ने श्रीलंका को 153 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में भारत 4-0 से आगे हो गया है। भारत के 404 रन के जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 251 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से धवल कुलकर्णी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

इससे पहले भारत के रोहित शर्मा वनडे के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की मैराथन पारी खेली। उन्होंने एकदिवसीय पारी में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के वीरेंद्र सहवाग (219) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोलकाता के इडेन गार्डेन स्टेडियम में श्रीलंका के साथ चौथे एक दिवसीय मुकाबले में रोहित ने ये दोहरा शतक ठोंका। इससे पहले 2 नवंबर 2013 को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेली थी। वनडे में दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के अलावा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के नाम है।

चोट से वापस आए रोहित शर्मा (264) की इस पारी की मदद से भारत ने श्रीलंका के सामने 405 रनों का पहाड़ सरीखा लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पारी का मुख्य आकर्षण रोहित शर्मा ही रहे जिन्होंने 173 गेंदों की पारी में 33 चौके और नौ छक्के लगाए।

रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने पूरी तरह असहाय दिख रहे श्रीलंकाई गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवरों में 129 रन लुटाए। रोहित के प्रचंड फॉर्म को इस बात से भी समझा जा सकता है कि रोबिन उथप्पा (16 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट की साझेदारी में जुटाए 128 रनों में उन्होंने 109 रनों का योगदान दिया।

रोहित ने इससे पहले कप्तान विराट कोहली (66) के साथ तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 202 रनों की साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने न केवल भारत को शुरुआती झटके से उबारा बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। कोहली ने भी रन आउट होने से पहले 64 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

इससे पहले शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए रोहित ने अंजिक्य रहाणे (28) के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ने में कामयाब रहे। रहाणे को हालांकि आठवें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज ने चलता कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू (8) भी कुछ देर बाद शामिंडा इरांगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना 11 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से मैथ्यूज ने दो जबकि इरांगा ने एक विकेट हासिल किया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com