-->

Breaking News

वैश्विक आतंकवाद से मुकाबले के लिए साझा रणनीति अपनाएं: PM मोदी

ब्रिस्बेन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ साझा रणनीति अपनाए जाने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि विभिन्न देश एक साझा रणनीति अपनाएं तो वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सफलता हासिल की जा सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जी 20 शिखर बैठक से अलग फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान साझा रणनीति बनाए जाने का आह्वान किया। मोदी ने यह आह्वान ऐसे समय में किया है जब सर्वाधिक खतरनाक उग्रवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लगातार अभियान की कमान अमेरिका ने संभाली हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यदि देश साझा रणनीति अपनाएं तो वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सफलता हासिल की जा सकती है। मोदी की यह टिप्पणी अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल के उस बयान की पृष्ठभूमि में आयी है जिसमें कहा गया था कि अमेरिका की अगुवाई में इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के खिलाफ अभियान को और गहन किया जाएगा तथा अमेरिकी जनता को एक लंबी तथा मुश्किल लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। आईएसआईएस या आईएस, अल कायदा से टूटकर बना एक संगठन है जिसने इराक और सीरिया के सैंकड़ों वर्ग मील इलाके पर कब्जा जमा लिया है।

हेगल ने गुरूवार को प्रतिनिधि सभा में अमेरिकी रणनीति को यह कहते हुए सही ठहराया था, इराकी बलों के मजबूत होने के साथ, हमारे गठबंधन का हवाई अभियान भी रफ्तार पकड़ेगा। उन्होंने कहा था, अमेरिकी और गठबंधन बलों द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों की मदद से इराकी, कुर्द तथा कबाइली बलों ने इराक के कुछ इलाकों में आईएसआईएल की बढ़त पर रोक लगा दी गयी और कुछ इलाकों में उसे पीछे हटने को मजबूर कर दिया गया है। उन्होंने आतंकवादी समूह के नाम के लिए आईएसआईएल का इस्तेमाल किया जो आईएसआईएस का ही एक दूसरा नाम है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com