-->

Breaking News

मौसम ने बदला रूख हिमाचल प्रदेश शीत लहर की चपेट मेें

नई दिल्ली: देश के उत्तरी इलाके में कई जगहों पर तापमान में कमी आ जाने के बीच दिल्ली में इस मौसम में पहली बार पारा 10 डिग्री सेल्सियस से निच्चतम स्तर पर आ गया वहीं हिमाचल प्रदेश में शीत लहर की हालत और भी ज्यादा गंभीर हो गयी।

राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस का रिकार्ड तय कर गया जो सामान्य से 4 डिग्री कम माना गया है। ज्यादा तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॅार्ड दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। दिन में आज आद्र्रता 24 से 80 फीसदी के बीच रही। हिमाचल प्रदेश में सर्दी बहुत ज्यादा बढ़ गयी है जहां कई जगहों पर तापमान में 3 से 5 डिग्री की और कमी रिकॅार्ड दर्ज की गयी।

केलांग और कालपा में कम से कम तापमान 0 से 2.1 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया वहीं लाहौल स्पीति और किन्नौर में यह 2.2 डिग्री सेल्सियस रिकॅार्ड दर्ज किया गया। प्रदेश में कई अन्य कई जगहों पर भी शीत लहर की चपेट में हैं। शिमला में यह 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं अधिक ऊंचाई वाले जगहों पर तापमान 0 से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया।

पंजाब और हरियाणा में दिन के तापमान सामान्य बने रहे। मौसम विभाग ऑफिस ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि दोनों प्रदेशों में अगले दो दिनों तक सुबह कोहरा हो सकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com