-->

Breaking News

मोदी में कैसे आती है इतनी एनर्जी जानें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले काफी समय से विदेश यात्रा कर रहे है। इसे लेकर पीएम का स्टाफ भी काफी मेहनत कर रहा है। प्रधानमंत्री के बारे में उनके हर एक्शन के बारे में स्टाफ पूरी तरह अलर्ट रहता है। पीएम की यात्रा को सुगध बनाने के लिए स्टाफ हर एक काम सुनिश्चित रूप से कर रहे है। इस पूरे सर्कल में सबसे महत्वपूर्ण सदस्य बद्री मीणा है जो पीएम मोदी के लिए खाना तैयार करते है।

खाने की बात करें तो पीएम मोदी बहुत ही साधारण खाना खाते है। बद्री मीणा मोदी के लिए करीब 13 साल से खाना बनाते आ रहे है जिससे वह अब उनके घर का अभिन्न हिस्सा बन गए है। बद्री  प्रधानमंत्री के स्वास्थ संबंधी हर एक काम खुद तय करते है। जैसे सुनिश्चित समय पर पीएम के लिए खाना तैयार करना उनके स्वास्थ को ख्याल में रख कर खाना बनाना इत्यादि। यहां तक की विदेश से आए पीएम के गेस्ट के लिए दावत तैयार करना सब वही खुद सुनिश्चित करते है।

आइए आपको बताते है पीएम मोदी के खाने का मेन्यू

मोदी हफ्ते में तीन बार खिचड़ी खाते है लेकिन वह आमतौर पर गैर-मसालेदार और पारंपरिक गुजराती करी के ही शौकीन है। नाश्ते में वह आमतौर पर साउथ इंडियन जैसे इडली-डोसा ही पसंद है। मोदी के बिओग्राफर्स में से एक आदित्य वासु का कहना है कि पीएम बहुत ही कटर शाकाहारी है। भिंडी कढ़ी, खिचड़ी, खाखरा और गुजराती आम का आचार उनके खाने के मेन्यू में शामिल है। उन्होंने कहा कि बद्री पीएम के खाने के लिए प्रत्येक दिन बहुत ही जागरूक रहते है।

राज्यस्थान के रहने वाले 37 वर्षीय बद्री मोदी के विदेश यात्रा के लिए जाने वाले स्टाफ में एक महत्वपूर्ण सदस्य है। वह चाहते है कि पीएम मोदी के लिए खाना एकदम सुनिश्चित हो-जैसे, गर्म, पौष्टिक, गैर-मसालेदार, और समय पर। आदित्य वासु ने बताया कि बद्री इस समय भी पीएम मोदी की विदेश यात्रा पर उनके साथ है। हाल ही में बद्री को निर्देश दिया गया है कि प्रधानमंत्री के वजन के साथ उनकी पीठ दर्द और उनके पैरो की सूजन को ध्यान में रखें ताकि जिससे उन्हें राहत मिल सके।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com