-->

Breaking News

ICC वनडे टीम के कप्तान चुने गए धोनी

दुबई : महेंद्र सिंह धोनी को आज आईसीसी की वर्ष की वनडे टीम का कप्तान चुना गया लेकिन आईसीसी की वर्ष की टेस्ट टीम में कोई भी भारतीय जगह नहीं बना सका जिसकी कप्तानी श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को सौंपी गयी है।

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले की अगुवाई वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने आज दोनों टीमों की घोषणा की जिनमें 12-12 खिलाड़ी शामिल हैं। टीमों का चयन 2014 के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया गया। वनडे टीम में धोनी कप्तान हैं। उनके अलावा भारतीय टीम में उनके साथ उप कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी इस टीम में जगह मिली है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को 12वां खिलाड़ी चुना गया है।

यह लगातार सातवां वर्ष है जबकि धोनी ने आईसीसी वनडे टीम में जगह बनायी जबकि डेल स्टेन लगातार सातवीं बार टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे। लेकिन इंग्लैंड में 1-3 से हार और इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में 0-1 की हार के कारण समिति को कोई भी भारतीय क्रिकेटर ऐसा नहीं लगा जिसे 2014 की टेस्ट टीम में जगह दी जा सके। बारह सदस्यीय वनडे टीम में चार भारतीय, तीन दक्षिण अफ्रीकी, दो आस्ट्रेलियाई, एक पाकिस्तानी और एक श्रीलंकाई खिलाड़ी शामिल है। टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो, न्यूजीलैंड के तीन, इंग्लैंड के दो, श्रीलंका के तीन और दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, टीम का चयन करना सबसे मुश्किल काम होता है और जब आपको 26 अगस्त 2013 से 17 सितंबर 2014 के प्रदर्शन के आधार पर कई बेजोड़ खिलाड़ियों के पूल से टीम का चयन करना हो तो यह और मुश्किल बन जाता है। आंकड़ों का सहारा लिया जा सकता है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि चयन के लिये केवल यही आधार हों।

टीमें इस प्रकार हैं:-
आईसीसी की वर्ष 2014 की वनडे टीम :-
बल्लेबाजी क्रम में :- मोहम्मद हफीज, क्विंटन डिकाक, विराट कोहली, जार्ज बेली, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर व कप्तान), ड्वेन ब्रावो, जेम्स फाकनर, डेल स्टेन, मोहम्मद शमी, अजंता मेंडिस और रोहित शर्मा (12वां खिलाड़ी)।

आईसीसी की वर्ष 2014 की टेस्ट टीम :-
बल्लेबाजी क्रम में :- डेविड वार्नर, केन विलियमसन, कुमार संगकारा, एबी डिविलियर्स, जो रूट, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), मिशेल जॉनसन, स्टुअर्ट ब्राड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ, टिम साउथी और रोस टेलर (12वां खिलाड़ी)।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com