-->

Breaking News

IPL-6 स्पॉट फिक्सिंग: मुद्गल समिति की रिपोर्ट में होंगे बड़े खुलासे

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में सनसनी मचाने वाले स्पॉट फिक्सिंग पर बड़ा खुलासा हुआ है। केस की जांच कर रही जस्टिस मुद्गल ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है।

रिपोर्ट के मुताबिक मुद्गल कमेटी की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि 2011 वर्ल्ड कप टीम का एक सदस्य था सटोरियों के संपर्क में था हालांकि अब वह खिलाड़ी अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं। जस्टिस मुदगल ने अपनी रिपोर्ट में किसी खिलाड़ी पर बुकी कनेक्शन, स्पॉट फिक्सिंग या मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप नहीं लगाया है लेकिन कुछ इशारे किए हैं बड़े गंभीर जान पड़ते है।

रिपोर्ट में उस खिलाड़ी के बुकी लिंक का जिक्र किया गया है जो 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम में शामिल था। वो खिलाड़ी टीम इंडिया में नियमित रूप से नहीं खेलता लेकिन पिछले साल आईपीएल की नीलामी में उसकी मोटी बोली लगी थी।

गौर हो कि आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में जस्टिस मुकुल मुद्गल कमिटी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश कर दी। जांच के घेरे में आईसीसी के चेयरमैन और बीसीसीआई के निर्वासित अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी है। उनके अलावा और भी कई बड़ी हस्तियां इस घेरे में हैं। जांच पर अगली सुनवाई 10 नवंबर पर होगी जिस पर सबकी नजरें लगी हुई हैं। जानकारी के अनुसार बंद लिफाफे में अंतिम रिपोर्ट को सौंपा गया।

गौर हो कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना से भी पूछताछ हुई है। मामले की जांच कर रही जस्टिस मुद्गल कमेटी ने धोनी से चार और रैना से तीन घंटे सवाल-जवाब किया। गौरतलब है कि समिति ने इस साल के शुरुआत सुप्रीम कोर्ट को 12 क्रिकेटरों और अधिकारियों के नाम बंद लिफाले में सौंपे थे। सूत्रों के मुताबिक मुंबई की फोरेंसिक लैब में मयप्पन और विंदू दारा सिंह के बीच बातचीत का जो कथित टेप सामने आया है वो श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन की ही है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com