-->

Breaking News

PM नरेंद्र मोदी आज रूस और चीन के प्रधानमंत्री से मिलेंगे

नई दिल्ली: 10 दिनों की दिवसीय यात्रा पर निकले पीएम मोदी का म्यांमार दौरे में आज तीसरा और आखिरी दिन है। अाज शाम वह आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले हैं।

इसी के साथ पूरी दुनिया की निगाहें उनकी और चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग के बीच होने वाली मुलाकात पर ही टिकी हैं। इस बैठक के बाद पीएम मोदी म्यांमार में कारोबारियों से भी मिलेंगे। इस दौरान मोदी चीन की तरफ से बढ़ रही घुसपैठ का मुद्दा भी उठाएंगे।

उल्लेखनीय है कि चीन के भरोसा देने के बावजूद लगातार घुसपैठ कर रहा है।सूत्रों के मुताबिक पी.एम.ओ. का मानना है कि घुसपैठ का मुद्दा उठाने का ये शायद सही वक्त नहीं है लेकिन भारत लंबे समय तक चुप भी नहीं बैठ सकता। ली केकियांग से पीएम मोदी की मुलाकात का वक्त भारतीय समय मुद्दों पर चर्चा होगी।

इस दौरान पीएम के 'मेक इन इंडिया' अभियान पर भी खासा जोर होगा। क्योंकि भारतीय कारोबारियों की लगातार शिकायत रही है चीन में बने सामान की वजह से उनके सामान की ज्यादा अहमियत नहीं रह जाती। इसके बाद मोदी म्यांमार में बसे भारतीय व्यापारियों से भी मिलेंगे। म्यांमार का दौरा खत्म करने के बाद पीएम मोदी आज रात को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल जाएंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com