-->

Breaking News

Virat Sena को चियर करने पहुंचे शाह

रांची : कप्तान विराट कोहली (139*) ने रविवार को बेहतरीन पारी खेलकर भारत को श्रीलंका पर शानदार जीत दिलाई। मेजबान टीम ने पांचवां वनडे सात विकेट से जीता। वह पांच मैचों की सीरीज में अजेय रही और श्रीलंका का 5-0 से क्लीन स्वीप किया। कोहली की ही तरह श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (139 रन, दो विकेट) ने भी शानदार खेल दिखाया। लेकिन वे अपनी टीम को जीत का स्वाद नहीं चखा सके।

श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 287 रन का लक्ष्य दिया। भारत ने यह लक्ष्य 48.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। वनडे कॅरियर का पहला शतक जमाने वाले एंजेलो मैथ्यूज को ’मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। पूरी सीरीज में 329 रन बनाने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। उन्होंने सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक जमाए। मैथ्यूज ने सीरीज में सबसे अधिक 339 रन बनाए और चार विकेट भी झटके।

अमित शाह भी पहुंचे मैच देखने

मैच के दौरान लोगों का उत्साह और बढ़ गया जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उनके बीच पहुंचे। लोगों ने जोर शोर से उनका स्वागत किया।

पहली बार ड्रोन कैमरे का हुआ इस्तेमाल


यूं तो ड्रोन का इस्तेमाल जासूसी जैसे कामों के लिए किया जाता है, लेकिन बीसीसीआई इनका इस्तेमाल अपने मैचों के प्रसारण में कर रहा है। रांची में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये वनडे मैच के दौरान भी ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया गया। रिमोट से कंट्रोल होनेवाले इन कैमरों को पूरे स्टेडियम में घुमाया गया। कभी खिलाड़ियों के ऊपर, तो कभी दर्शकों के बीच ले जाकर इनसे प्रसारण किया गया। इन कैमरों की खासियत होती है कि इन्हें छोटी से छोटी जगह पर आसानी से भेजा जा सकता है। इससे पहले रांची में हुए मैचों में स्पाइडर कैमरों का इस्तेमाल किया जा चुका है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com