-->

Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न देने का ऐलान

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मदन मोहन मालवीय को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तरफ से यह जानकारी दी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ही दोनों के नाम की सिफारिश राष्ट्रपति को भेजी थी।

दरअसल, मंगलवार को पीएम आवास पर पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की गई, जिसके बाद आज इस बाबत फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की स्थापना करने वाले मालवीय को भारत रत्न देने का वादा किया था।

वाजपेयी को भारत रत्न देने पर उनके राजनीतिक हमसफर लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि अटल सही मायनों में इस सम्मान के हक़दार हैं। एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी ने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री वाजपेयी का कार्यकाल शानदार रहा है और उन्हें यह सम्मान मिलना ही चाहिए हालांकि जब उनसे अटल सरकार के दौरान हुए करगिल युद्ध और गुजरात दंगों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इनके लिए वाजपेयी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता और यह उनके हाथ से बाहर की घटनाएं थीं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com