-->

Breaking News

नई ओपीडी में मिलेगा इलाज,बेहतर होगा सर्मपण

भोपाल। राजधानी के जेपी अस्पताल की ओपीडी में 15 जनवरी से इलाज मिलने लगेगा। इस ओपीडी को पूरा होने में भले ही चार साल से अधिक समय लगा है। मगर अब यह भवन बनकर तैयार हो चुका है। वहीं डिसेबल बच्चों के लिए बनाया गया सर्मपण केन्द्र भी बेहतर बनाया जाएगा।

मरीजों के बेहतर इलाज के लिए नई ओपीडी में इमरजेसी में करीब 16 डॉक्टरों की पदस्थापना की गई है। यह डॉक्टर रोटेशन के हिसाब से मरीजों का इलाज करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार नई ओपीडी अत्याधुनिक उपकरण और फर्नीचर से सुसज्जित होगी।

अस्पताल अधीक्षक डॉ.वीणा सिन्हा ने बताया कि नई ओपीडी मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए बनाई गई है। इसमें पैथोलॉजी लैब, डिपार्टमेंट, सिविल सर्जन कक्ष, प्रयोगशाला, ब्लड यूनिट रूम, इमरजेंसी ट्रामा यूनिट सेंटर की व्यवस्था होगी। ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए फर्नीचर तैयार कराया जा रहा है। अत्याधुनिक उपकरण की व्यवस्था की जा रही है। वहीं दूसरी और जेपी अस्पताल में संचालित सर्मपण केन्द्र को भी बेहतर बनाने के प्रयास शुरू हो गए है। नए साल में इसमें डिसेबल बच्चों की सुविधाओं, उनके ट्रांसपोर्ट आदि की सुविधा देने की योजना बनाई जा रही है। सीएमएचओ डॉ पंकज शुक्ला ने इंडिया वन समाचार को बताया कि केन्द्र को विस्तार देने के लिए रणनीति बनाई जा  रही है। नए साल में सर्मपण केन्द्र  और बेहतर नजर आने लगेगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com