-->

Breaking News

कलियासोत पर फिर दिखा बाघ...

भोपाल। राजधानी के कलियासोत डैम पर मंगलवार शाम को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब वन राज बड़े ही शान से कलियासोत डैम में उतर आए और करीब दो घंटे तक बैठे रहे। जैसे ही सैलानियों की निगाह बाघ पर पड़ी वे बाघ देखने के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने अपने-अपने कैमरे निकाले और बाघ को अपने कैमरे में कैद करने के लिए आतुर दिखे। यह नजारा करीब दो घंटे तक चलता रहा।

दरअसल कलियासोत के मार्ग से छात्रों का एक दल कार से गुजर रहा था। इसी बीच उन्हें ऐसा लगा जैसे बाघ का चित्र लगा हुआ है, लेकिन नजदीक पहुंचते ही जैसे ही बाघ ने कोई हरकत की, यह सभी भौचक्के रह गए। बाघ को इतनी करीब से देख यह लोग सहम भी गए, लेकिन उसके नजदीक से वाहन गुजरने का रोमांच भी महसूस कर रहे थे।

आबादी वाले क्षेत्र के इतने करीब आए बाघ को देखने के लिए रोज ही सैलानी केरवा और कलियासोत डैम का रुख कर रहे थे। मंगलवार शाम चार बजे उनकी मुराद मानो पूरी हो गई है। हालांकि वहां पर वन विभाग का अमला भी तैनात है, वह लोगों को दूर हटाने का प्रयास करता रहा, लेकिन लोग बाघ को कैमरे में कैद करने में जुटे रहे। बाघ देर शाम तक वही बैठा रहा।

बाघ को देखने आए राजू अत्रे ने बताया कि वन विहार में तो अक्सर बाघ को देखा है, लेकिन बाघ और हमारे बीच जब कोई बाउंड्री नहीं हो तो उसे देखने का रोमांच ही कुछ ओर होता है। विहान देशमुख का भी कहना है कि हमने आज पहली बार वन राज को नेचुरली जंगल में विचरण करते हुए देखा है। हम लोग बाघ को काफी दूर से देख रहे थे, इसलिए हमें ज्यादा खतरा नहीं महसूस नहीं हुआ।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com