-->

Breaking News

राष्ट्रपति की हत्या की साजिश को लेकर उपराष्ट्रपति गिरफ्तार

माले : मालदीव में राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की हत्या की कथित साजिश को लेकर उप राष्ट्रपति अहमद अदीब को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्री उमर नसीर ने ट्विटर पर कहा, ‘उप राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया गया है और धूनीधू डिटेंशन (कारागार) में रखा गया है। घोर राष्ट्रद्रोह का आरोप है।’ अदीब (33) को शनिवार को यहां के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह सिंगापुर से स्वदेश लौटे।

मालदीव की पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि बीते 28 सितंबर को उस मशीनी नौका पर हमले के संदर्भ में अदीब को पकड़ा गया है जिस पर राष्ट्रपति यामीन सवार थे। पुलिस ने ट्विटर और अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘उप राष्ट्रपति अहमद अदीब को अदालती वारंट के तहत जांच के लिए गिरफ्तार किया गया है।’ यामीन ने तीन महीने पहले अदीब को उप राष्ट्रपति नियुक्त किया था। इससे पहले के उप राष्ट्रपति मोहम्मद जमील पर राष्ट्रद्रोह के आरोपों को लेकर महाभियोग चलाया गया था।

राष्ट्रपति की तेज रफ्तार मशीनी नौका पर बम से उस वक्त हमला किया गया था जब वह सउदी अरब से हज करके राजधानी माले लौट रहे थे। उप राष्ट्रपति की गिरफ्तारी से पहले राष्ट्रपति ने शनिवार को अपने पुलिस प्रमुख हुसैन वहीद को बर्खास्त कर दिया था। रक्षा मंत्री मूसा अली जलील को 10 दिनों पहले हटाया गया था। यामीन ने अपनी सरकार के मुख्य प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ को भी बर्खास्त कर दिया। शरीफ इस सरकार में मंत्री भी थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com