-->

Breaking News

कांग्रेस ने फसल सर्वे को बताया राज्‍य सरकार का दिखावा

भोपाल। प्रदेश में किसानों की खस्ता हालत और लगातार किसानों द्वारा की जा रहीं आत्महत्याओं के कारण अब कांग्रेस मध्यप्रदेश विधानसभा के अगले सत्र में प्रायवेट मेंबर बिल लाएगी। इसमें किसानों के नुकसान के आकलन से लेकर मुआवजा तक का प्रावधान किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी आरबीसी के प्रावधानों को अधिकारी तोड़ मरोड़ देते हैं और किसानों को जो सहायता मिलना चाहिए वह मिल नहीं पाती। इसलिए किसानों के लिए अलग से कानून बनाया जाए जिसमें उनकी फसल खराब होने पर उसके सर्वे से लेकर उन्हें दिए जाने वाले मुआवजे को लेकर प्रावधान किए जाएंगे। कांग्रेस किसानों को राहत देने के लिए अगले सत्र में प्रायवेट मेंबर बिल कर उनके दुख दर्द को कम करने का प्रयास करेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने अभी आला अफसरों द्वारा गांव-गांव जाकर किए जा रहे सर्वे को राज्य सरकार का दिखावा बताया। अफसर सितारा होटलों में ठहर रहे हैं और सर्वे के नाम पर फौरी दौरे किए जा रहे हैं। राज्य सरकार के कृषि कमर्ण अवार्ड पर भी सवाल उठाए कि आयुक्त भू अभिलेख का फसल प्रतिवेदन 2012-13 से बना ही नहीं है तो सरकार किस आधार पर अवार्ड ले रही है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com