-->

Breaking News

सीएम को आज सुनाएँ अपना दर्द, इन नंबर पर लगाएं फोन

भोपाल। प्रदेश में सूखे के संकट से जूझ रहे किसानों से उनका दर्द साझा करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 अक्टूबर को शाम 6 से 7 बजे तक 'मन की बात करेंगे। ये मन की बात आकाशवाणी और किसान चैनल के जरिए की जाएगी। जो किसान मुख्यमंत्री को अपनी पीड़ा सुनाना चाहते हैं, उनके लिए शासन ने दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। ये नंबर हैं- 0755-2660902 और 0755-2660903।

गौरतलब है कि सूखे के कारण प्रदेश का किसान टूट रहा है। हर दिन किसी न किसी किसान के आत्महत्या करने की खबरें सामने आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने जमीनी हालात जानने के लिए पूरी सरकारी मशीनरी को जमीन पर उतार दिया है। हर स्तर का अधिकार इन दिनों गांवों के दौरे पर है। बावजूद इसके किसानों का हौसला नहीं बढ़ रहा। मुख्यमंत्री मन की बात कार्यक्रम में किसानों से उनका दर्द साझा कर हौसला बढ़ाएंगे और उन्हें ये विश्वास दिलाने की कोशिश करेंगे कि सरकार हर मुश्किल घड़ी में उनके साथ है।

प्रदेश के लगभग 35 जिले सूखे से प्राभावित हैं और 228 तहसीलें इसकी चपेट में हैं। लगभग 48 लाख किसान सूखे से प्रभावित हुए हैं। कुल 44.17 लाख हेक्टेयर भूमि पर सूखे का प्रकोप पड़ा है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com