-->

Breaking News

SRK पर देश में हंगामा, आतंकी हाफिज सईद ने बुलाया पाक

नयी दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को पाकिस्तान आने का ऑफर किया है. हाफिज ने ट्विटर के माध्‍यम से शाहरुख को कहा है कि भारत में अपने धर्म की वजह से परेशानी झेल रहे मुसलमान पाकिस्तान आ सकते हैं. हाफिज सईद ने ये बयान भारत में शाहरूख खान पर बीजेपी नेताओं के हमले के बाद दिया. आपको बता दें कि साहित्यकार, इतिहासकार और वैज्ञानिकों के बाद हाल ही में अभिनेता शाहरूख खान ने भी कहा था कि लगता है कि देश में माहौल बिगड़ता जा रहा है.

जिसके बाद बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अभिनेता शाहरूख खान पर विवादास्पद ट्वीट करते हुए कहा था कि शाहरूख देशद्रोही हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय एवं विवादास्पद हिंदुवादी नेता साध्वी प्राची ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर उनकी ‘‘घोर असहिष्णुता' को लेकर की गई टिप्पणी के लिए लेकर मंगलवार को तीखा हमला बोला और उन्हें ‘‘राष्ट्रविरोधी' और ‘‘पाकिस्तानी एजेंट' करार दिया.

भाजपा महासचिव एवं मध्य प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि शाहरुख यद्यपि भारत में रहते हैं लेकिन उनका ‘‘मन' पाकितान में रहता है. एक दिन पहले ही अभिनेता ने ‘असहिष्णुता के माहौल' के खिलाफ विरोध में अपनी आवाज जोडते हुए कहा था कि देश में ‘‘घोर असहिष्णुता' है. विजयवर्गीय और साध्वी प्राची की ओर से यह टिप्पणी हाल के सप्ताह में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की ओर से यह आह्वान किये जाने के बावजूद आयी है कि पार्टीजनों को असंवेदनशील बयानों से बचना चाहिए. विजयवर्गीय बिहार चुनाव के लिए पार्टी के रणनीतिकारों में से एक हैं.

उन्होंने देश में ‘असहिष्णुता के माहौल' को लेकर बढती चिंताओं के बीच श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, ‘‘शाहरुख रहते भारत में हैं लेकिन उनका मन पाकिस्तान में रहता है. उनकी फिल्में यहां पर करोडोंे रुपये कमाती हैं लेकिन वह भारत को असहिष्णु मानते हैं.'  विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘यदि यह राष्ट्रविरोधी नहीं है तो क्या है. भारत संयुक्त राष्ट्र का एक स्थायी सदस्य बनने का प्रयास कर रहा है और पाकिस्तान सहित सभी भारत विरोधी ताकतें एक षड्यंत्र कर रही हैं.' भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि देश में ‘‘असहिष्णुता का माहौल' बनाना षड्यंत्र का हिस्सा है.

उन्होंने कहा, ‘‘असहिष्णुता के बारे में शाहरुख की टिप्पणी इस ओर इशारा करती है कि वह पाकिस्तान और भारत विरोधी ताकतों से सुर मिला रहे हैं.' उन्होंने कहा, ‘‘आज जब पूरा विश्व भारत का सम्मान कर रहा है, असहिष्णुता बढने के बारे में बात करना देश को वैश्विक मोर्चे पर कमजोर करता है.' भाजपा नेता ने इसके साथ ही मुम्बई विस्फोटों को लेकर शाहरुख से सवाल किया. उन्होंने कहा, ‘‘1993 मुम्बई विस्फोट में जब सैकडों लोगों की मौत हुई थी तब शाहरुख खान कहां थे. जब मुम्बई पर 26/11 हमला हुआ था तब शाहरुख खान कहां थे.' साध्वी प्राची ने शाहरुख खान को एक ‘‘पाकिस्तानी एजेंट' करार देते हुए कहा कि उन्हें उस देश भेज दिया जाना चाहिए.

उन्होंने मुजफ्फरनगर में अदालत परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘शाहरुख खान पडोसी देश पाकिस्तान के एजेंट हैं क्योंकि वह उनकी :पाकिस्तान की: विचारधारा प्रतिबिंबित करते हैं. ऐसे व्यक्ति को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।' शाहरुख कल 50 वर्ष के हो गए। इस मौके पर उन्होंने देश में कथित ‘‘घोर असहिष्णुता' के खिलाफ कडी टिप्पणी करते हुए कहा था कि रचनात्मकता और धर्म के प्रति असहिष्णुता से देश का नुकसान होगा. उन्होंने कहा, ‘‘असहिष्णुता है, घोर असहिष्णुता है...मेरा मानना है...असहिष्णुता बढ रही है.' उन्होंने कहा, ‘‘असहिष्णु होना मूर्खता है और यह केवल एक मुद्दा नहीं बल्कि हमारा सबसे बडा मुद्दा है...देश में धार्मिक असहिष्णुता और धर्मनिरपेक्ष नहीं होना सबसे जघन्य तरह का अपराध है लेकिन इसे आप एक देशभक्त के रुप में कर सकते हैं.'

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com