-->

Breaking News

इनकम टैक्स रेड में मिली 200 करोड़ की काली कमाई

भोपाल : सांवरिया ग्रुप के संचालक अनिल अग्रवाल की काली कमाई का आंकड़ा 200 करोड़ तक पहुंच गया है. तीसरे दिन भी जारी आयकर विभाग की छानबीन में केवल मंडीदीप एग्रो आयल फैक्ट्री में ही 75 करोड़ रुपये का अघोषित स्टॉक मिला है. इसके अलावा लाखों रुपए कैश और बड़ी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं.

जब्त दस्तावेज इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि अनिल अग्रवाल ने किसानों से कैश देकर जमीने खरीदी, बाद में खुद ही बियरर चेक देकर किसानों से कैश वापस लिया.

यहीं नहीं सांवरिया ग्रुप के मुख्यालय सांवरिया हाऊस से विदेशी शराब की बोतलों के अलावा एक डायरी भी मिली है जिस में देश भर की कॉर्लगल्स के मोबाईल नम्बर लिखे हैं. आयकर की टीम लड़कियों के नम्बरों की तस्दीक कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक भोपाल में इसी वर्ष हुए फैशन शो कार्यक्रम में सांवरिया ग्रुप बड़े महानगरों की तर्ज पर 'एस्कार्ट' की भूमिका में रहा है.

साथ ही यह भी खुलासा हुआ है कि दीवाली पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों पर बतौर गिफ्ट करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे.

दूसरी ओर सांवरिया हाऊस में अनिल अग्रवाल से पूछताछ में आयकर अधिकारी पसीना-पसीना हो रहे हैं. खुद चार्टड एकाउंटेंट होने की वजह से अनिल अग्रवाल, आयकर अधिकारियों के सवालों का गोलमोल जवाब देकर गुमराह कर रहे हैं.

फलस्वरुप, आयकर विभाग के अधिकारी अनिल अग्रवाल के खिलाफ अभियोजन की कार्रवाई करने की तैयारी में भी जुट गए हैं.

बताया जा रहा है कि सत्ता में बैठे रसूखदारों के करीबी होने की वजह से अनिल अग्रवाल पूछताछ के दौरान आयकर अधिकारियों पर रौब भी झाड़ रहे हैं. मप्र-छग के मुख्य आयकर आयुक्त अबरार अहमद, प्रमुख आयकर आयुक्त के.सी.घुमरिया के मार्गदर्शन और एडिश्नल कमिश्नर नीरजा प्रधान के निर्देशन में चल रही छानबीन में सांवरिया ग्रुप की परत दर परत खुलती काली कमाई से विभाग भी हैरान है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com