-->

Breaking News

HC के आदेश और सरकार की सख्ती के बाद पटवारियों की हड़ताल खत्म

भोपाल : मध्यप्रदेश सरकार की सख्ती के बाद पटवारियों की लंबे समय से चली आ रही हड़ताल गुरुवार को खत्म हो गई. पटवारी संघ ने शुक्रवार से काम पर लौटने का ऐलान किया है. हाईकोर्ट ने भी पटवारियों को तत्काल काम पर लौटने का आदेश दिया है.

पटवारी संघ के प्रतिनिधि दल ने वित्त मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म कर दी. पटवारी संघ के मुताबिक सरकार ने वेतन संबंधी मांग पूरा करने का आश्वासन दिया है. वहीं वित्त मंत्री ने बिना शर्त हड़ताल वापिस होने की बात कही है.

हाईकोर्ट ने दिए तुरंत काम पर लौटने के आदेश

इसके पहले पटवारियों को हाईकोर्ट से भी बड़ा झटका लगा.जबलपुर हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रदेशभर में हड़ताल पर गए पटवारियों को तत्काल काम पर लौटने का आदेश दिया है.

हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव को भी आदेश दिया है कि अगर कोई भी पटवारी काम पर नहीं लौटता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए वे स्वतंत्र हैं.

साथ ही हाईकोर्ट ने प्रदेशभर के पटवारी संघों से 15 दिसंबर तक जवाब पेश करने का भी निर्देश जारी किया है.

हड़ताल के कारण किसान परेशान

अतिरिक्त महाधिवक्ता पुरुषेंद्र कौरव ने कहा कि नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा निवासी किसान राजेश पटेल की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि 21 नवंबर से प्रदेशभर के पटवारी हड़ताल पर हैं. इससे किसानों का सारा कामकाज ठप पड़ गया है.

अधिवक्ता ने कहा कि प्रदेशभर के करीब 59 लाख किसानों में लगभग 4 हजार करोड़ रुपए की राशि का वितरण करना अभी बाकी है. यह काम पटवारियों के माध्यम से ही होना हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com