-->

Breaking News

मुसलमानों के समर्थन में बोले फेसबुक के संस्थापक

कैलिफोर्निया : अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी आने के बाद अब फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी मुस्लिमों से जुड़ा एक बयान जारी किया है. हालांकि जकरबर्ग का बयान पूरी दुनिया में बसे मुस्लिम समुदाय के समर्थन में है.

जकरबर्ग ने कहा , 'मैं दुनिया भर में बसे और फेसबुक पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों का समर्थन करता हूं और उनकी आवाज के साथ अपनी आवाज जोड़ना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, पेरिस अटैक और हाल ही में हुई घटनाओं के चलते मुसलमान जिस खौफ में जी रहे हैं, मैं उसकी कल्पना कर सकता हूं. उन्हें डर है कि किसी और के किए की सजा उन्हें न दे दी जाए.

फेसबुक पर लिखी पोस्ट
फेसबुक पर लिखी एक पोस्ट में जकरबर्ग ने कहा कि एक यहूदी होने के नाते मेरे माता-पिता ने सिखाया है कि हमें हर समुदाय पर हो रहे हमलों के खिलाफ खड़े होना चाहिए. अगर हम पर सीधे कोई हमला नहीं होता तो भी, किसी और पर किया गया हमला सबकी आजादी को चोट पहुंचाएगा.

अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी आने के बाद अब फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी मुस्लिमों से जुड़ा एक बयान जारी किया है. हालांकि जकरबर्ग का बयान पूरी दुनिया में बसे मुस्लिम समुदाय के समर्थन में है.

जकरबर्ग ने कहा , 'मैं दुनिया भर में बसे और फेसबुक पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों का समर्थन करता हूं और उनकी आवाज के साथ अपनी आवाज जोड़ना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, पेरिस अटैक और हाल ही में हुई घटनाओं के चलते मुसलमान जिस खौफ में जी रहे हैं, मैं उसकी कल्पना कर सकता हूं. उन्हें डर है कि किसी और के किए की सजा उन्हें न दे दी जाए.

'सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल के लिए लड़ेंगे'
जकरबर्ग ने फेसबुक पर मौजूद मुस्लिमों के लिए लिखा, 'अगर आप एक मुस्लिम हैं तो फेसबुक के लीडर के तौर पर मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि यहां हमेशा आपका स्वागत है और हमेशा आपकी आजादी और अधिकारों के लिए लड़ेंगे. साथ ही आपके लिए एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए भी लड़ेंगे.'

'बेटी के आने से बढ़ी हैं उम्मीदें'
हाल में पिता बनने वाले जकरबर्ग ने कहा कि बेटी के आने से हमारी उम्मीदें काफी बढ़ी हैं, लेकिन नफरत का जो दौर है वह लोगों को निराशा का शिकार बना सकता है. हमें उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए. अगर हम साथ खड़े रहेंगे तो एक-दूसरे की अच्छाइयां देख पाएंगे और साथ मिलकर सबके लिए एक अच्छी दुनिया बनाएंगे.

बता दें कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प ने देश में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगाने की बात कही थी. जिसके बाद दुनियाभर में इस बयान की आलोचना शुरू हो गई.

बीते सप्ताह ही पिता बने हैं जकरबर्ग
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग बीते सप्ताह ही बेटी के पिता बने हैं. जकरबर्ग ने फेसबुक पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'इस संसार में अपनी बेटी मैक्स का स्वागत करते हुए मैं और प्रिसिला बहुत खुश हैं.' जकरबर्ग ने बताया कि बेटी के जन्म पर उन्होंने उसके लिए एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उस दुनिया का जिक्र है जिसमें वह पलेगी और बढ़ेगी. यह एक ऐसी दुनिया है जहां लोग एक दूसरे की क्षमताओं की कद्र करके और बराबरी को प्रोत्साहित इसे और बेहतर बना सकते हैं. लोग खुद सीखें और दूसरों को भी बताएं, लोगों से जुड़ें, गरीबी मिटे और सभी को समान अधिकार मिलें.

दुनिया को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध
बेटी के जन्म पर जकरबर्ग ने कहा था कि हम बच्चों के लिए इस दुनिया को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा, 'आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर वातावरण देने और विश्व में सुधार के लिए हम फेसबुक के 99 फीसदी शेयर देंगे.' जकरबर्ग ने फेसबुक पर मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा- 'प्रिसिला जब प्रेगनेंट थी, उस समय आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद. आपने हमें यह उम्मीद दी है कि साथ मिलकर हम मैक्स और अन्य बच्चों के लिए बेहतर भविष्य बना सकते हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com