-->

Breaking News

IRCTC की स्कीम, 250 रुपये में तकिया, कंबल, बेडशीट

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई योजना शुरू की है। अब तक जिन लोगों को ये शिकायत थी कि यात्री के दौरान उन्हें फटे-पुराने कंबल और बेडशीट दी जाती हैं अब वो 250 रुपए खर्च कर नई बेडशीट, कंबल और तकिया ले सकते हैं। खास बात यह है कि इस बेड रोल को अपने घर भी ले जा सकते हैं। साथ ही स्लीपर क्लास के लोगों को भी घर से कंबल और बेडशीट ले जाने की जरूरत नहीं है।

आईआरसीटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. एके मनोचा ने बताया कि यह टेक-अवे सुविधा है अर्थात यात्री इन्हें अपने घर भी ले जा सकते हैं। यात्री या तो ऑनलाइन बेडरोल बुक कर सकते हैं या स्टेशनों पर आईआरसीटीसी की फूड प्लाजा अथवा फास्ट फूड इकाइयों से भी इसे खरीद सकते हैं। अभी यह योजना चार स्टेशनों पर शुरू की जाएगी बाद में इसे पूरी तरह से लागू किया जाएगी। जिनमें नई दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन स्टेशन, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी), मुंबई और बीसीटी/मुंबई सेंट्रल। यात्री 140 रुपए का भुगतान करके दो बेडशीट तथा एक तकिया तथा 110 रुपये का भुगतान करके एक कंबल ले सकते हैं। इन दोनों को अगर एक साथ लेना हो तो 250 रुपए का भुगतान करना होगा। इस स्कीम का फायदा एसी यात्री भी ले सकते हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com