-->

Breaking News

‘सम-विषम योजना’ पर नायडू ने आप सरकार को सराहा

नई दिल्ली : प्रदूषण पर लगाम कसने के लिए आप सरकार की ‘सम-विषम योजना’ पर मिश्रित प्रतिक्रियाओं के बीच शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें उनकी मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं’ है लेकिन इसे लागू करने के लिए विस्तृत अध्ययन की जरूरत है।

नायडू ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘प्रदूषण एक गंभीर समस्या है। दिल्ली सरकार ने कुछ कदम उठाए हैं। उनकी मंशा पर कोई शक नहीं है लेकिन इसके अपने प्रभाव होंगे। उनकी मंशा अच्छी होने के बावजूद, इससे जुड़ी व्यावहारिक समस्याओं पर गंभीरता से अध्ययन होना चाहिए।’

अरविंद केजरीवाल सरकार ने नववर्ष से योजना शुरू करने की तैयारी की है और सम एवं विषम संख्याओं वाले निजी वाहनों को केवल महीने के सम और विषम दिनों पर ही सड़कों पर चलने की अनुमति होगी। इसे शुरूआत में 15 दिन के लिए लागू किया जा रहा है।

नायडू ने कहा कि प्रदूषण की समस्या से एक रात में नहीं निपटा जा सकता। उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए केन्द्र, राज्य और स्थानीय प्रशासनों को अपनी क्षमता के अनुरूप काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र ने भी इसके लिए कुछ कदम उठाए हैं। जागरूकता फैलाने तथा जनता को शामिल करने की जरूरत है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com