-->

Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR

भोपाल : आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह के खिलाफ आरकेडीएफ कॉलेज को अनुचति लाभ पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. ईओडब्ल्यू ने दिग्विजय के अलावा पूर्व मंत्री राजा पटेरिया और आरकेडीएफ कॉलेज के मालिक सुनील कपूर को भी आरोपी बनाया है.ईओडब्ल्यू ने आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और भ्रष्टाचार कानून के तहत मामला दर्ज किया है.

दिग्विजय सिंह के खिलाफ चल रहे इस मामले में 29 अक्टूबर को फरियादी ने कोर्ट से अपना केस वापस लेने का आवेदन पेश कर दिया था. जिसके बाद ये माना जा रहा था कि अब इस मामले में ईओडब्ल्यू अपनी जांच रोक देगी.

दरअसल, तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के शासनकाल के दौरान आरकेडीएफ कॉलेज पर गलत तरीके से एडमिशन के आरोप लगे थे. आरोप सही पाने के बाद कॉलेज पर 20 लाख का जुर्माना लगाया गया था. लेकिन इस जुर्माने को दिग्विजय और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने माफ कर दिया था.

सरकार के फैसले के खिलाफ शिकायतकर्ता कोर्ट चले गए थे. जिस पर कोर्ट ने ईओडब्ल्यू से रिपोर्ट मांगी थी. इसी प्रकिया में ईओडब्ल्यू ने दिग्विजय और पटेरिया से 15 सितंबर तक जवाब मांगा था. तय समय सीमा में दोनों की ही तरफ से कोई जवाब पेश नहीं किया गया. इसी के बाद अब ईओडब्ल्यू ने कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com