-->

Breaking News

कानपुर टेस्ट: टीम इंडिया 318 रन पर ऑलआउट, जडेजा फिफ्ट से चूके

कानपुर। टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजलैंड के खिलाफ सभी विकेट पर 318 रन ही बना सकी। पहले दिन न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और सेंटनर ने जोरदार बॉलिंग की। दोनों को 3-3 विकेट मिले। दूसरे दिन के शुरुआत में ही टीम इंडिया कम से कम 30-50 रन और जोड़ना चाहेगी।

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत औसत रही। उसे पहला झटका 42 रन के टीम स्कोर पर लोकेश राहुल के रूप में लगा। राहुल को सेंटनर ने वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मुरली विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन की पार्टनरिशप की। खतरनाक होती जोड़ी को सेंटनर ने तोड़ा। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (62 रन) को अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। इसके बाद मुरली विजय (65) को सोढ़ी ने पवेलियन भेजा।

विराट सिर्फ 9 रन बनाकर आउट

पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कुछ खास नहीं कर सके। वे 9 रन बनाकर वागनर की बॉल पर चलते बने। रहाणे को 18 रन के निजी स्कोर पर क्रेग ने आउट किया। जब रहाणे आउट हुए तो टीम का स्कोर 209 रन था।

रोहित शर्मा और अश्विन ने जोड़े 52 रन

रहाणे और विराट के जल्दी आउट होने के बाद टीम इंडिया संकट में दिखाई दे रही थी, लेकिन रोहित शर्मा और अश्विन ने छठे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर भारत का स्कोर 250 रन के पार पहुंचा दिया। फिफ्टी की ओर बढ़ रहे रोहित (35) को सेंटनर ने आउटकर भारत को छठा और अश्विन (40) को बोल्ट ने आउट कर 7वां झटका दे दिया। इसके बाद साहा और शमी बिना खाता खोले आउट हुए।

टीमें...

भारत: मुरली विजय, लोकेश राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड:टॉम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन, रॉस टेलर, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, बीजे वॉटलिंग, मार्क क्रेग, नेल वागनर, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com