-->

Breaking News

आतंकवाद पर भारत के साथ मजबूत भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध : अमेरिका

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने जम्मू कश्मीर के उरी शहर में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए रविवार को कहा कि अमेरिका आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत के साथ मजबूत भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध है। हमले में सेना के 17 जवान शहीद हुए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किरबी ने एक वक्तव्य में कहा, ‘अमेरिका 18 सितंबर को तड़के कश्मीर में भारतीय सेना के ठिकाने पर आतंकवादी हमले की जोरदार निंदा करता है।’ उन्होंने कहा, ‘हम पीड़ितों और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।’ किरबी ने कहा, ‘अमेरिका आतंकवाद से लड़ने में भारत सरकार के साथ हमारी मजबूत भागीदारी के प्रति वचनबद्ध है।’ इस बीच, भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने भी हमले की निंदा की।

वर्मा ने नई दिल्ली में अपने ट्वीट में कहा, ‘हम जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले की जोरदार निंदा करते हैं। हमारी संवेदना बहादुर सैनिकों के परिवार के साथ है, जिन्होंने उरी हमले में अपने प्राण गंवाए।’ अमेरिका का बयान जम्मू कश्मीर के उरी शहर में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद आया है। उस हमले में 17 सैनिक शहीद हुए और 19 अन्य घायल हुए। घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर है।

मुठभेड़ में चार आतंकवादी भी मारे गए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com