-->

Breaking News

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट, मोबाइल सेवाएं पूरी तरह बंद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर सरकार ने सभी टेलीकॉम नेटवर्क को इंटरनेट सेवाएं तथा सरकारी बीएसएनएल के अलावा सभी को मोबाइल सेवाएं अगले 72 घंटे तक बंद रखने का सोमवार को आदेश दिया है। राज्य के मौजूदा तनावपूर्ण माहौल को ध्यान में रखते हुए एहतियातन यह कदम उठाया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां कहा कि ईद-उल-अजहा त्योहार की पूर्व संध्या पर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि एयरटेल, एयरसेल, वोडाफोन और रिलायंस टेलीकॉम को तत्काल प्रभाव से अगले 72 घंटों के लिए अपनी सेवाएं बंद करने को कहा गया है जबकि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल से कहा गया है कि वह इस अवधि में अपनी ब्रॉडबैंड और इंटरनेट सेवाएं बंद रखे।

सूत्रों ने कहा, अलगाववादियों ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय की ओर मार्च निकालने का आह्वान किया है। अधिकारियों को आशंका है कि इंटरनेट के माध्यम से लोगों को एकत्र करने के अलावा उन्हें टेलीफोन के जरिए संबोधित भी किया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा, हालांकि बीएसएनएल के पोस्ट-पेड नंबरों को इस प्रतिबंध से आजाद रखा गया है। गौरतलब है कि कंपनी के ज्यादातर पोस्ट-पेड नंबर पुलिस, सेना और सरकारी अफसरों के पास हैं। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को मारे जाने के तुरंत बाद ही घाटी में मोबाइल सेवाएं प्रतिबंधित कर दी गयी थीं। उसके बाद 27 जुलाई को ब्रॉडबैंड सेवाओं के माध्यम से उसमें कुछ ढील दी गयी। जबकि पिछले दो महीने से सभी प्री-पेड मोबाइल फोन सेवाएं बंद हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com