-->

Breaking News

अस्पताल की पार्किंग में तड़पती रही महिला, जन्म के बाद पत्थरों पर पड़ा रहा नवजात

इंदौर। एमपी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय में एक बार फिर इंसानियत को शर्मिन्दा होना पड़ा। डाक्टरों-स्टॉफ की बेशर्मी के चलते एक महिला को अस्पताल के बाहर ही डिलेवरी हो गई। वह करीब आधे घंटे तक एमवाय की पार्किंग में दर्द से तड़पती रही। बाद में एक भले व्यक्ति की पहल पर उसे अस्पताल में ले जाया गया। एमवाय अस्पताल एमपी का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है।  

बुधवार रात देवास नाका निवासी राधिका यहां डिलेवरी कराने आई थी। वह अकेली ही अस्पताल में आई थी। इमरजेंसी विभाग में जाने से पहले ही उसे लेबर पेन शुरू हो गए।  इसके चलते वह पार्किंग में ही बैठ गई। राधिका ने बताया कि दर्द के कारण उससे ना उठते बन रहा था और ना चलते। वह वहीं बैठकर दर्द के मारे कराह रही थी। इस दौरान कई लोग वहां से गुजरे इनमें डॉक्टर भी थे और अस्पताल का स्टाफ भी। राधिका ने उनसे मदद की गुहार लगाई, लेकिन हैरानी की बात ये है कि उसे इस हालात में देखकर भी कोई मदद के लिए सामने नहीं आया। मजबूरी में राधिका पार्किंग में ही लेट गई। थोड़ी देर बाद उसने वहीं पर बच्चे को जन्म दे दिया।  काफी देर तक नवजात शिशु पार्किंग के पत्थर पर पड़ा रहा।  बाद में राधिका ने उसे गोद में उठा लिया।  कुछ समय बाद वहां से गुजर रहे मोहम्मद रईस की नजर उस पर पड़ी।

गोद में नवजात शिशु को देखकर वे पूरा मामला समझ गए। रईस ने  अंदर जाकर कर्मचारी को मदद के लिए बुलाया तो पहले तो उसने बाहर आने से ही इनकार कर दिया। बाद में सीएमओ के पास जाने पर उन्होंने स्ट्रेचर भेजकर राधिका को महिला वार्ड में भेजा। इस मामले में पूछने पर सीएमओ आलोक वर्मा ने पहले तो इस तरह की किसी घटना से ही इनकार कर दिया। बाद में कहने लगे स्ट्रेचर नहीं होने के कारण ऐसा हो गया होगा। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले खरगोन में भी ऐसी ही एक घटना हो चुकी है।  वहां  सिस्टम की बेशर्मी के चलते एक महिला को अस्पताल के बाहर सड़क पर डिलेवरी करवानी पडी थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com