-->

Breaking News

कश्मीर के सभी भागों से रविवार को हटाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर : कश्मीर में रविवार को बाजार खुले रहे और दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गयी। कश्मीर के सभी हिस्सों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। अलगाववादी आह्वान के चलते करीब 79 दिनों तक बंद रही दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान दो बजे के बाद खुले। बाजार खुलने के बाद दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गयी है। यहां वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक और उसके आसपास के क्षेत्रों में यातायात जाम रहा। अन्य जिलों में सड़कों पर बड़ी संख्या में गाड़िया सरपट दौड़ती नजर आयीं।

अलगाववादी संगठनों ने बंद में सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए छूट की घोषणा की है।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घाटी में स्थिति सामान्य है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘पूरी कश्मीर घाटी आज कर्फ्यू मुक्त है लेकिन एहतियात के तौर पर कई हिस्सों में पाबंदिया हैं।’ उन्होंने बताया कि वैसे अनंतनाग एवं सोपोर में बदमाशों ने अशांति पैदा करने की कोशिश की।

प्रवक्ता के अनुसार सोपोर चौक और अनंतनाग में के पी रोड पर बदमाशों ने अशांति फैलाने की अपनी कोशिश के तहत दुकानदारों पर पथराव किया, उस वक्त दुकानदार अपनी दुकानें खोल रहे थे। तुरंत पुलिस और सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और बदमाशों को खदेड़कर स्थिति सामान्य बनाया।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान पुलिस ने 39 और बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो दुकानदारों को डराने धमकाने, पथराव कर तथा सड़कों पर बाधा खड़ी कर यातायात में बाधित करना चाहते थे। उन्होंने बताया कि कल स्थिति में सुधार के साथ कर्फ्यू हटा लिया गया था।

वर्तमान अशांति में दो पुलिसकर्मियों समेत 82 लोगों की जान चली गयी तथा हजारों अन्य घायल हुए। आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान के मारे जाने के बाद अशांति शुरू हुई थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com