-->

Breaking News

कलेक्टर राहुल जैन ने ग्रामीण विकास विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा के लिए बैठक ली

रीवा : कलेक्टर राहुल जैन ने जवा के जनपद पंचायत कार्यालय में ग्रामीण विकास विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा के लिए पंचायतों के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायकों और उपयंत्रियों की बैठक ली। उन्होंने कम आधार नम्बर की फीडिंग करने वाली पंचायतों के सचिव व रोजगार सहायकों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए गढ़वा पंचायत के रोजगार सहायक का दो महीने का वेतन राजसात करने तथा सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए। वहीं जवा जनपद के पंचायत इन्स्पेक्टर की दो वेतन वृद्धियां रोकने के निर्देश जारी किए।

डगडैया पंचायत की रोजगार सहायक को विकलांगता प्रमाण पत्र न फीड करने पर तथा पैरा पंचायत के रोजगार सहायक को आधार नम्बर फीडिंग में उदासीनता बरतने पर नोटिस जारी करने निर्देश दिए और सात दिनों के भीतर कार्य में प्रगति न आने पर नौकरी समाप्त करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उन्होंने बिलों के भुगतान में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत जवा में लिपिक पद पर कार्यरत राजेश वर्मा की दो वेतन वृद्धियां रोकने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने पंचायतों के सचिवों और रोजगार सहायकों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जनता की समस्याएं सही समय पर हल होनी चाहिए, उन्हें बेवजह इधर-उधर न भटकना पड़े, अन्यथा कठोर कार्रवाई होगी।

कलेक्टर ने कहा कि समग्र पोर्टल पर छेड़छाड़ की शिकायतें  मिल रही हैं, इसको दूर किया जाए। उन्होंने क्षेत्र में पात्र हितग्राहियों को उज्जवला योजना के नि:शुल्क फॉर्म वितरण की जानकारी ली। स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 25 तारीख से पंचायतों  में स्वच्छता चौपाल लगाकर लोगों को शौचालय बनाने के लिए उत्प्रेरित किया जाएगा। इसके साथ ही निगरानी दल अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करें। कलेक्टर ने पंचायतों में अपूर्ण कार्यों का शीघ्र पूरा करने के निर्देश सरपंचों को दिए। उन्होंने कहा कि बीआजीएफ में राशि आहरण कर कार्य न करने वालों के खिलाफ पुलिस एफआईआर व वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में कलेक्टर ने बीआरसी को निर्देश दिए कि जो स्कूल कम छात्र-छात्राओं की संख्याओं की वजह से बंद हो गए हैं, उनमे आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएं। जवा जनपद तेजी से विकास की ओर बढ़े इसके लिए सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक सामंजस्य के साथ कार्य करें। बैठक में जनपद अध्यक्ष जवा, जिला पंचायत सीईओ नीलेश पारीख, जनपद सीईओ जवा, टीएससी की जिला समन्वयक फरहत जैव सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com