-->

Breaking News

सपा प्रमुख मुलायम सिंह बोले- जल्द सब ठीक हो जाएगा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में जारी तकरार खुलकर सामने आने के बीच पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि अखिलेश और शिवपाल के बीच कोई मतभेद नहीं है। कोई विवाद नहीं है। मैंने सबसे मुलाकात कर ली है और मिलकर सारी बात जान ली है। शिवपाल यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष बने रहेंगे। बताया जा रहा है कि मुलायम ने शिवपाल की नाराजगी दूर करने की पूरी कोशि‍श की है।

सपा प्रमुख ने भरोसा जताया है कि पार्टी में जल्द सब ठीक हो जाएगा। उनका कहना है कि इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ है, पर उन्होंने सब से बातकर मामले को सुलझाया है। इस बार भी सब ठीक कर दूंगा।

दिल्‍ली से आज लखनऊ के लिए रवाना होते समय मुलायम ने कहा कि अखिलेश ने सभी फैसले हमसे पूछकर लिए। मैं अब लखनऊ में मीटिंग करूंगा। शिवपाल यादव संगठन संभालेंगे, उन्हें यूपी का अध्यक्ष बना दिया है। मुलायम ने कहा कि वे लखनऊ जाकर इस बारे में मीडिया से बात करेंगे। समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश और भाई शिवपाल के बीच उपजे विवाद के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए आज लखनऊ रवाना हो गए।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुलायम शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी जाने वाले थे लेकिन उन्होंने खुद आज सुबह ही वहां जाने का निर्णय लिया। पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने आज बताया कि विवाद को समाप्त करने के लिए मुलायम अखिलेश से मुलाकात करेंगे। लखनऊ में अखिलेश से मुलाकात के बाद रामगोपाल ने कहा कि एक बार नेताजी (मुलायम) और मुख्यमंत्री के बीच बातचीत होगी तो सब कुछ ठीक हो जाएगा, वह लखनऊ आ रहे हैं। कल मुलायम ने शिवपाल का पक्ष जानने के लिए उनसे चार घंटा बातचीत की।

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अखिलेश और शिवपाल दोनों अपने रुख पर कायम हैं। सपा प्रमुख यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब जबकि कुछ ही महीने शेष हैं तो उसके पहले उन दोनों के बीच वैमनस्य कम हो जाए ताकि पार्टी और सरकार इस विवाद से बाहर आ सकें।

13 सितंबर को एक खुले संघर्ष में मुख्यमंत्री ने अपने चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल से महत्वपूर्ण मंत्रालय ले लिये। इसके कुछ ही घंटों के बाद मुलायम ने अखिलेश के स्थान पर शिवपाल को पार्टी की राज्य इकाई का प्रमुख बना दिया था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com