-->

Breaking News

आबिद की मुहिम से पाक जेल में बंद हामिद होगा रिहा

प्रवीण तिवारी
भोपाल।
शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और दिव्या दत्ता की मशहूर फिल्म 'वीर जारा' की स्टाइल में हिंदुस्तानी आशिक एक पाकिस्तानी लड़की के प्यार के चक्कर में इन दिनों पाक की जेल में सजा काट रहा है। मुंबई मूल के रहने वाले इस इंजीनियर को पाकिस्तान के पेशावर स्थित जेल में कैद कर रखा है। हामिद अंसारी नाम के इस युवा इंजीनियर को पाक ​जेल से रिहा कराने के लिए भोपाल के एक्टिविस्ट आबिद हुसैन ने कुछ दिन पहले ही ट्वीटर पर एक मुहिम चलाई थी। जिसे एक सप्ताह में ही हजारों लोगों का सपोर्ट मिला है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से बात करते हुए आबिद ने बताया कि उन्हें लगता है कि इस मुहिम के चलते जल्द ही पाक जेल में सजा काट रहे हिंदुस्तानी आशिक हामिद अंसारी रिहा हो जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच मौजूदा हालात में यह बहुत मुश्किल डगर साबित हो रहा है लेकिन बावजूद इसके भोपाल का आबिद दोनों मुल्कों की कसीदगी के बीच हिंदुस्तानी हामिद के रिहाई के लिए दिल-ओ-जान से जुटे हुए है।

पाकिस्तान के कई एडवोकेट्स का मिला सपोर्ट

आबिद की इस बेहद मानवीय मुहिम से अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी जुड़ गई हैं। यहीं नहीं पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार जाहिरा परवीन के साथ अन्य कई वकील भी ट्वीटर पर आबिद के स्पोर्ट में सामने आए है। बात यहां पर जाकर खत्म नहीं होती। आबिद की इस मुहिम को बीबीसी ने भी अपनी खबरों में प्रमुखता से लिया है। हर रविवार यह विशेष मुहिम को ट्वीटर पर छेड़ा जाता है। आबिद हुसैन के अनुसार हालांकि अब तक इस बारे में पाकिस्तानी हुक्मरानों का रुख साफ नहीं किया गया है, फिर भी वह लगातार इस मुहिम को जारी रखेंगे और उन्हें विश्वास है कि मुहिम के चलते जल्द ही हामिद रिहा होगा। आबिद हुसैन की टीम मे 25 मेम्बर्स है, आबिद बताते हैं कि उनकी इस मुहिम में कई लोग बेहद एक्टिव हैं, जिनमें मिनहाज फरहान, आसिफ नदीम, ज़िया मेहुल और दीपक शामिल रहे है।

हमीद की मां फौज़िया भी आबिद के साथ

भोपाल में कई सालों से रह रहे आबिद हुसैन का मूलतः उत्तरप्रदेश के एक छोटे से गांव भगाही के रहने वाले है। बचपन से लोगों की मदद करने का जूनून ही आबिद के गांव के उनके लोकप्रिय होने की वजह बनी।

इश्क के चलते बिना वीजा चला गया पाकिस्तान

मुंबई निवासी हामिद अंसारी दरअसल कुवैत में नौकरी करता था। उसी दौरान उसकी मुलाकात सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी लडक़ी से हुई और जल्द ही यह सिलसिला दोनों के बीच प्यार में तब्दील हो गया। लड़की के पाकिस्तान बुलाने पर हामिद बिना वीजा के पाकिस्तान चला गया और वहां पर परेशानी में फंस गया। अब हामिद पेशावर की जेल में बिना वीजा के पाकिस्तान में प्रवेश करने के के अपराध तीन साल की सजा काट रहा है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com