-->

Breaking News

Ex CM मोतीलाल वोरा ने खाली किया अपना सरकारी मकान

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और यूपी के राज्यपाल रहे कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा सरकार द्वारा अपने बंगले को खाली कराने के नोटिस से खुश नहीं है। उनका कहना है कि उनका बंगला क्यों खाली कराया जा रहा है इस बारे में सरकार से पूछा जाना चाहिए। बोरा ने कहा कि सरकार की ओर से जो नोटिस मिला है उसमें बंगला खाली करने का कोई कारण भी नहीं बताया गया है। कल रात भोपाल आकर राजभवन में रुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा आज सुबह चौहत्तर बंगले स्थित अपने सरकारी बंगले पहुंचे। यहां पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार की ओर से भेजा गया नोटिस कल ही मिला है। इसमें मुझसे तीस सितम्बर तक बंगला खाली करने को कहा गया है। वोरा ने बताया कि नोटिस मिलते ही मैंने भोपाल आने का कार्यक्रम बनाया और तय किया कि आज ही बंगला खाली कर दूं।

मेरे पास तो छत्तीसगढ़ में भी बंगला नहीं है...
इस सवाल पर कि अन्य पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी सरकारी बंगला अलॉट है, उन सभी को नोटिस देने की बजाए सिर्फ आपको ही क्यों नोटिस दिया गया है, वोरा ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहते। बंगला खाली कराने का फैसला सरकार का है और वे इस पर अमल करेंगे। उन्होंने यह जरूर जोड़ा कि छत्तीसगढ़ में भी उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री ने के नाते कोई सरकारी बंगला आवंटित नहीं है।  इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल, विनोद डागा और अशोक सिंह मौजूद थे।

बी-29 & सी-19 रहे चर्चित
80 के दशक में प्रदेश की बदलती राजनीतिक परिस्थितियों में कांग्रेस के राजनीति के चाण्क्य कहलाए जाने वाले दिग्गज नेता अर्जुन सिंह का विकल्प मोतीलाल वोरा हुआ करते थे। भोपाल के गलियारों में अर्जुन सिंह का बंगला सी-19 और मोतीलाल वोरा का 74 बंगले स्थित घर बी-29 हमेशा राजनीति सरगर्मियों के केंद्र रहे। अर्जुन सिंह के धुर विरोधी हमेशा इस बंगले पर देखे गए और वोरा के विरोधी हमेशा सी-19 पर देखे गए।

36 साल बंगले से जुड़ा रहा भाग्य
मोतलाल वोरा को चौहत्तर बंगले में  बी- 29 बंगला तब अलॉट हुआ था जब वे अर्जुन सिंह मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री बने थे। तब से यह बंगला लगातार उनके पास है। प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद भी छह महीने तक उन्होंने इस बंगले से सरकारी कामकाज निपटाया था। केन्द्र में स्वास्थ्य मंत्री और बाद में यूपी का राज्यपाल रहने के बाद उन्हें यह बंगला पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से मिला रहा। इस बंगले में सालों गुजारने और उससे लगाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि बंगले से नहीं पर भोपाल की जनता से बेहद लगाव है। यहां की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है।

गवर्नर से नहीं हुई मुलाकात
मोतीलाल वोरा ने बताया कि वे कल रात भोपाल आए थे और पूर्व राज्यपाल के नाते राजभवन में ठहरे हैं पर उनकी राज्यपाल से कोई मुलाकात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने सरकार के भी किसी अधिकारी से कोई बात नहीं की है और न ही करने का इरादा है। नोटिस में जो तारीख दी गई है उसके पहले वे बंगला रिक्त कर देंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com