-->

Breaking News

LG नजीब जंग का फरमान, डिप्टी सीएम मनीष को फिनलैंड से तुरंत वापस बुलाया

नई दिल्ली : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को उप राज्यपाल नजीब जंग ने जल्द से जल्द दिल्ली वापस आने का आदेश दिया है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, उन्हें गुप्त सूत्रों से इस बारे में जानकारी मिली है। मनीष सिसोदिया इस वक्त फिनलैंड गए हुए हैं। वैसे तो वह वहां के एजुकेशन सिस्टम पर कोई स्टडी करने के लिए गए हैं लेकिन हाल में एक निजी चैनल ने उनकी कुछ फोटोज दिखाकर दावा किया था कि वह वहां पर ‘छुट्टियां’ मना रहे हैं। ट्टिवटर पर भी लोग सिसोदिया के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे थे। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी 16 सितंबर को ‘भगोड़ा दिवस’ मनाया था। विपक्ष और मीडिया के इस हमले पर सिसोदिया ने भी पलटवार किया था। सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘दुनिया के दूसरे देशों से कुछ सीखना पाप नहीं है। बल्कि एजुकेशनल टूर को छुट्टियां बताना पाप है। मैं फिनलैंड में हूं। हमें इन लोगों के एजुकेशन सिस्टम से काफी कुछ सीखने को मिला है। यह दुनिया में सबसे अच्छा एजुकेशनल सिस्टम है।’

गौरतलब है, कि दिल्ली में इस वक्त डेंगू और चिकनगुनिया ने कहर मचा रखा है। दोनों से अबतक 30 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं 2,800 लोग इसकी चपेट में है। लोगों का अंदेशा है कि यह महामारी में बदल सकती है। इस वक्त सिसोदिया के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली में नहीं है। वह इस वक्त अपने गले का इलाज करवाने के लिए बेंगलूरू में है। बुधवार (14 सितंबर) को उनके गले का ऑपरेशन हुआ था। उन्हें कुछ दिन बोलने से भी मना किया गया है।

सिसोदिया का ट्वीट,'फिनलैंड छुटि्टयां मनाने नहीं आया'
इधर मनीष सिसोदिया ने एलजी पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं फिनलैंड छुट्टियां मनाने नहीं आया हूं। एलजी के वापस लौटने के फरमान के बाद सिसोदिया ने कई ट्वीट किए।

पहले ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि वह छुट्टियां मनाने के लिए फिनलैंड नहीं आए हैं। वह इस देश के एजुकेशन सिस्टम और स्कूलों को समझने आए हैं। इसके बाद दूसरे ट्वीट में कहा कि विश्व में फिनलैंड का एजुकेशन सिस्टम बेस्ट माना जाता है और हमें इससे काफी कुछ समझने की जरूरत है। तीसरे ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि कुछ लोग मेरी विजिट के बारे में अफवाह फैला रहे हैं और दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम में सुधार की मेरी कोशिशों के खिलाफ साजिश रची जा रही है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया कि वर्ल्ड के बेस्ट एजुकेशन सिस्टम से सीखना कोई अपराध नहीं है। इस विजिट के दौरान दर्जन भर से ज्यादा स्कूलों का दौरा किया है। पिछले तीन दिनों में कॉलेज, स्किल सेंटर्स और यूनिवर्सिटीज में विजिट की और वहां के एजुकेशन सिस्टम को ध्यान से देखा। उन्होंने बताया कि मैं वहां के शिक्षा मंत्रालय के सीनियर ऑफिसर्स से मिला। एजुकेटर्स, प्रिंसिपल्स, टीचर्स, स्टूडेंट्स से भी मुलाकात की। सिसोदिया ने ट्वीट किया कि हम दिल्ली में एजुकेशन सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं और यह एजुकेशनल टूर भी इसी कड़ी का हिस्सा है लेकिन इस एजुकेशनल टूर के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है।

दिल्ली के स्कूलों की समस्याओं को दूर करने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है और यह हैरानी की बात है कि पिछली सरकारों के एजुकेशनल मिनिस्टर्स ने इस बारे में ध्यान क्यों नहीं दिया। वहीं, बीजेपी ने उनके दौरे पर हमला बोलते हुए कहा कि राजधानी की जनता डेंगू और चिकनगुनिया से कराह रही है और डिप्टी सीएम फिनलैंड में सेल्फी ले रहे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com