-->

Breaking News

आज PM मोदी का 66वां जन्मदिन , गांधी नगर में मां से लिया आशीर्वाद,दिव्यांगों को देंगे कई तोहफे

गांधीनगर। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन है। और आज वह दिल्ली से दूर गांधीनगर में अपनी मां के साथ हैं। सुबह अपने बड़े भाई के घर पहुंचकर प्रधानमंत्री ने अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने मां के पैर छुए और मां ने भी अपने उनके सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद दिया। और लंबी उम्र की कामना की। इस दौरान मां-बेटे की बीच बातचीत भी हुई। पीएम मोदी मां की बातें सुनकर मुस्कुराते नजर आए। मां का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम नवसारी जाएंगे, जहां वह 11 हजार से ज्यादा दिव्यांगों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे।

बता दें कि पीएम मोदी अपनी मां के बेहद करीब हैं। व्यस्त समय में जब भी उन्हें वक्त मिलता है तब वह अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद जरूर लेते हैं। खासतौर पर जन्मदिन की शुरुआत तो मां के आशीर्वाद से ही करते हैं। पिछली बार यानी 17 सितंबर 2015 को जब मोदी अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर में आकर मिले थे, तो हीराबेन ने उन्हें पांच हजार एक रुपये नकद और गीता की प्रति भेंट की थी। पीएम मोदी ने इस राशि को कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिया था।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर गुजरात में विशेष तैयारियां की गई हैं। यहां पर कहीं कोई केक बना रहा है, तो कहीं कोई दीए जलाए जा रहें हैं, जबकि पीएम मोदी आज नवसारी में 11,000 दिव्यागों को तोहफा देने जा रहे हैं। इस मौके को यादगार बनाने के लिए नवसारी जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसके लिए आसपास के 11 जिलों के दिव्यांगों की पहले पहचान की गई फिर उनकी जरुरतों के हिसाब से किट तैयार की गई है जो उन्हें प्रधानमंत्री खुद भेंट करने वाले हैं।

दिव्यांगों को दिए जाने वाले तोहफे-

-11,200 दिव्यांगो के दिए उपहार जाएंगे।

-करीब 1200 लोगों को व्हीलचेयर दी जाएंगी।

-2200 लोगों को कान की मशीन दी जाएंगी।

-25 लोगों के कान का ऑपरेशन होगा।

-दिव्यांगों को कुल 10 करोड़ की मदद।

इन सभी तैयारियों को जिम्मेदारी नवसारी के कलेक्टर के कंधो पर है। उन्होंने इस नेक काम को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दिया है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाया था। वाराणसी में भी पीएम मोदी ने दिव्यांगों को बड़ी संख्या में उपहार बांटे थे, जो एक रिकॉर्ड है। अब नवसारी ने उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है।

वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन को बीजेपी सेवा दिवस के तौर पर मना रही है। पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं तरह-तरह के कार्यक्रम कर रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर कई तरह के रिकॉर्ड बनाकर इस मौके को इतिहास में दर्ज कराने की भी पूरी तैयारी की गई है।




No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com