-->

Breaking News

केंद्र सरकार अल्पसंख्यकों को गरीबी से मुक्त करने के लिए ठोस कदम उठा रही है : शेख

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हिदायतउल्लाह शेख ने कहा कि गैर भारतीय जनता पार्टी दलों ने सत्ता में रहकर अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और उनकी माली, शैक्षणिक स्थिति को कमजोर बनाये रखा। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य और केंद्र में सत्ता में आने के बाद गरीबी के विरूद्ध संघर्ष का शंखनाद किया है। देश में जाति, धर्म क्षेत्र के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मेादी ने ‘‘सबका साथ-सबका विकास’’ आव्हान देकर सभी वर्गों की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त किया है। मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, डिजीटल इंडिया, स्टार्टअप, मुद्रा बैंक जैसी योजना से कमजोर वर्गों को राहत मिली है। 

 उन्होंनेे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने गरीबों के सशक्तीकरण को अपनी प्रतिबद्धता माना है। सीखों और कमाओं, नई मंजिल, नई रोशनी, उस्ताद, नई उड़ान, जैसी योजनाएं अल्प संख्यकों के लिए वरदान साबित हो रही हैं। रोजगारोन्मुखी योजनाओं के प्रति बढ़ता रूझान इस बात का सबूत है कि श्री नरेंद्र मोदी के आव्हान से देश के गरीब तबके, अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति में नया आत्मविश्वास जगा है। यह सकारात्मक बदलाव बताता है कि देश ने अढ़ाई वर्षों में नई करवट ली है। कमजोर वर्ग अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए तैयार हो चुका है। 

शेख ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए वक्फ बोर्ड की संपत्तियां हितकारी हों और उनके खुर्दवुर्द करने के प्रयासों पर नियंत्रण हो इसलिये केंद्र सरकार एक सदस्यीय बोर्ड बनाया जा रहा है, जो शिकायतों की सुनवाई करेंगे। रिटायर्ड जज को इस बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जायेगा। देश के 31 राज्यों में राज्य वक्फ बोर्ड और 4,27000 वक्फ बोर्ड की संपत्तियां दर्ज हैं। इनसे गरीब अल्पसंख्यकों को लाभ सुनिश्चित हो इस दिशा में ठोस प्रयास आरंभ हो चुके हैं। गरीब तबकों को सस्ते राशन से लेकर तालीम, हुनर, उच्च शिक्षा के लिए पहली बार सुविधाएं और प्रोत्साहन मयस्सर हुआ है। श्री हिदायतउल्लाह शेख ने इस उदारता और दूरदर्शिता के लिए श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com