-->

Breaking News

जब प्रधानमंत्री मोदी ने किया किसान की बेटी का नामकरण

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर के एक दंपति की बेटी का नामकरण खुद नरेंद्र मोदी ने किय़ा है। जी हां! मिर्जापुर के हांसीपुर चुनार गांव के भरत सिंह की पत्नी विभा ने एक कन्या को जन्म दिया। भरत ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्पीड पोस्ट से खत भेजकर अपनी बेटी का नामकरण करने का आग्रह किया।

“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” स्किम से प्रभावित होकर एक साधारण किसान की पत्नी ने सोचा कि अगर हमें बेटी होगी तो उसका नामकरण प्रधानमंत्री द्वारा होगा।माँ का सपना सच हुआ और बेटी के नामकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा और मोदी ने खुद किया नवजात शिशु का नाम वैभवी रखा।

भरत को भी विश्वास नहीं था कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इतनी जल्दी जवाब भी आयेगा। भरत को जवाब में प्रधानमंत्री कार्यलय की चिट्ठी मिली। इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री ने बच्ची का नामकरण और उसे वैभवी नाम दिया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने उसे फोन कर बधाई और शुभकामनाएं भी दीं।

13 अगस्त 2016 को चुनार इलाके की रहने वाली विभा सिंह को बेटी हुई थी। उसी दिन इस परिवार ने सोचा था कि अपनी बेटी का नामकरण पीएम मोदी ही करेंगे। उन्होंने एक पत्र पीएम मोदी को लिखकर बेटी के नामकरण करने का अनुरोध किया था।

नामकरण करने के बाद पीएमओ ने पत्र भेजा जिसमे पीएम मोदी ने लिखा, 'प्रिय विभा जी एवं भरत जी, आपके घर में बेटी का आगमन हुआ है। आपको खूब बधाई. 'वैभवी' के सपने आप पूरा करेंगे और वैभवी आपकी शक्ति बनेगी। 
ऐसी शुभकामनाएं. आपका नरेन्द्र मोदी।

यह बात जब उसने अपने गांव मे बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया है और प्रधानमंत्री ने उसके बेटी का नामकरण किया है तो किसी को यकीन नही हुआ. इससे नवजात कि माँ मायूस हो गयी और लोगो को विश्वास दिलाने की उम्मीद ख़त्म होती तब तक दो दिन बाद पीएमओ कार्यालय से फोन आया तब उसने सारी बात बताई. उसके बाद मोदी का बधाई संदेश मिला और क्षेत्र मे मोदी की इस दरियादिली का चर्चा है और नवजात के माँ-बाप के ख़ुशी का ठिकाना नही है. मिर्ज़ापुर के हांसीपुर चुनार गाँव का मामला है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com