-->

Breaking News

चुनाव आयोग ने भी एक साथ चुनाव के तर्कसंगत सुझाव को सहमति दी : नंदकुमार

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराये के सुझाव पर अपनी सहमति जता दी है। उन्होनें कहा कि सालभर चुनावों की प्रक्रिया जारी रहने से विकास के कार्यों में बार-बार अवरोध उत्पन्न होता है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने इस मामले में साथ-साथ चुनाव कराने की आवश्यकता रेखांकित करते हुए अनेक अवसरों पर इस दिशा में सुझाव दिये है। पूर्व से ही भारतीय जनता पार्टी का भी यही दृष्टिकोण रहा है। चुनाव आयोग ने संसदीय समिति तथा कानून मंत्रालय को अपनी राय से अवगत करा दिया है।

उन्होनें कहा कि चुनाव आयोग ने साथ-साथ चुनाव कराने के लिए देश के राजनैतिक दलों की सहमति के लिए गेंद उनके पाले में डाल दी है। राजनैतिक दल यदि सहमति बना लेते है तो साथ-साथ चुनाव कराने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया आगे बढ़ायी जा सकेगी।

नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि चुनाव आयोग ने इस दिशा में अपनी सहमति देते हुए कहा कि इसके लिए 9 हजार करोड़ रू. का अतिरिक्त आवंटन के साथ ही वोटिंग मशीनो की संख्या बढ़ाना पड़ेगी। एक बार व्यवस्था हो जाने के बाद सालभर बार-बार राज्यों और लोकसभा के चुनाव होने की परेशानी समाप्त हो जायेगी। इससे समय और धन की बर्बादी पर रोक लग जायेगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com